Turn off for: Hindi
हज़रत मोहम्मद पैगंबर की वंशज है ब्रिटेन की रानी..
Share:

मोरक्को के एक अख़बार ने बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा करते हुए अपने एक यहाँ प्रकाशित एक आर्टिकल के द्वारा बताया कि  ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, इस्लाम के संस्थापक पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की वंशज है, ऐसे कई दावे पहले भी हो चुके है, और इतिहासकार अपने तर्कों के साथ इस बात को रख चुके है.

इतिहासकारों के मुताबिक एलिजाबेथ द्वितीय की ब्‍लडलाइन 14वीं सदी के अर्ल ऑफ कैंब्रिज से है और यह मध्‍यकालीन मुस्लिम स्‍पेन से लेकर पैगंबर की बेटी फातिमा तक जाती है. फातिमा हजरत मोहम्मद की बेटी थीं और उनके वंशज स्पेन के राजा थे, जिनसे महारानी का संबंध बताया जा रहा है. इसी वजह से, महारानी को मोहम्मद का वंशज कहा जा रहा है.

इन सभी ख़बरों के मुताबिक महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, मोहम्मद पैगंबर की 43 वीं वंशज है, ब्रिटेन की शाही परिवार के 43 पीढ़ियों को ट्रेस करने के बाद इतिहासकार पुख्ता तर्कों के साथ इस बात पर विश्वास कर पाएं है, इससे पहले भी साल 1986 में शाही वंश पर अध्ययन करने वाली संस्था बर्क्स पीरगे के पब्लिशिंग डायरेक्टर हैरल्ड बी ब्रूक्स बेकर ने यह दावा किया था. हालाँकि इस बारे में बकिंगम पैलेस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान कभी सामने नहीं आया है.

इस सीक्रेट सोसायटी में रहते हैं जिंदा भूत

नॉनवेज की जगह मंदिर का प्रसाद खाता है ये मगरमच्छ

जानिए क्यों बनाया जाता है सिर्फ लड़कियों को रिसेप्शनिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -