इंग्लैंड के हैरी केन को गोल्डन बूट तो बेल्जियम के थियाबाउट को गोल्डन ग्लव्स

Jul 16 2018 09:30 AM
इंग्लैंड के हैरी केन को गोल्डन बूट तो बेल्जियम के थियाबाउट को गोल्डन ग्लव्स

फ्रांस फीफा विश्व कप 2018 का आधिकारिक रूप से विजेता बना. फ्रांस के कप्तान ह्यूगो लॉरिस ने फीफा अध्यक्ष से ट्रॉफी हासिल की. मास्को से लेकर पेरिस तक जश्न का माहौल. इंग्लैंड की टीम भले ही फीफा विश्व कप में चौथे स्थान पर रही पर कप्तान हैरी केन ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छह गोल कर गोल्डन बूट हासिल करने में सफल रहे.

 

फुटबाल के इस महाकुंभ के शुरू होने से पहले इंग्लैंड को बड़ा दावेदार नहीं माना जा रहा था लेकिन केन ने अपने प्रदर्शन से टीम का मनोबल बढ़ाने के साथ सेमीफाइनल में भी पहुंचाया. उन्होंने छह मैच खेले और इतने ही गोल किये. यहाँ पर गोल्डन ग्लव्स का अवॉर्ड बेल्जियम के थियाबाउट कोरटूइस को दिया .

 

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में गोल्डन बॉल विनर बने क्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिक.  फीफा यंग प्लेयर ऑफ द वर्ल्ड कप का खिताब फ्रांस के कायलिन मबापे को मिला.  हैरी केन इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने गोल्डन बूट अवॉर्ड जीता. इससे पहले गैरी लिनेकर ने 1986 में यह खिताब अपने नाम किया था. बता दें कि मौजूदा समय में फुटबाल के सबसे बड़े खिलाडिय़ों में शामिल अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी और ब्राजील के नेमार विश्व कप में क्रमश: एक और दो गोल ही कर पाए.

धोनी बने 10 हजारी, 35 रनों की पारी के साथ जड़ा तिहरा शतक

अगर आप है क्रिकेट के सबसे बड़े फैन तो यह खबर पढ़कर खुद पर आने लगेगी शर्म

श्रीलंका के सामने दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 73 रन पर सिमटा

 

?