इंग्लैंड ने अमेरिका को मात देकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
इंग्लैंड ने अमेरिका को मात देकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
Share:

फातोरदा: देश में चल रहे U-17 फीफा वर्ल्ड कप में कल इंग्लैंड और अमेरिका के मध्य मुकाबला खेला गया. जिसमे इंग्लैंड ने रियान ब्रूस्टर की शानदार हैट्रिक से अमेरिका को 4-1 से रौंदकर फीफा अंडर -17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश किया है. इस जीत के हीरो रहे ब्रूस्टर ने इंग्लैंड के लिए 11 वें, 14 वें और इंजरी समय में पेनल्टी पर गोल किए. जिसकी बदौलत अंग्रेज टीम ने अमेरिका पर शानदार जीत दर्ज की. इंग्लैंड की तरफ से अन्य गोल मोर्गन गिब्स वाइट ने 64 वें मिनट में किया.

वही अमेरिकी टीम के लिए एक मात्र गोल जोश सार्जेंट ने 72 वें मिनट में किया. अब इंग्लैंड का सेमीफ़ाइनल मुकाबला जर्मनी और ब्राजील के बीच मैच की विजेता टीम से बुधवार को होगा. जहां अमेरिकी टीम इस मुकाबले में कमजोर नजर आई, वही इंग्लैंड ने शुरुआत से ही इस मुकाबले में अपना दबदबा कायम रखा. और टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खेल ब्रूस्टर ने दिखाया.

अमेरिकी टीम ने इस मुकाबले में वापसी की कोशिश की. लेकिन लगातार अंतराल पर अयो अकीनोला, टेलर बूथ, ब्लैन फेरी और टिम वीह मौके चूकते गए. जिनका उन्हें हार के रूप में खामियाजा भुगतना पड़ा. इंग्लैंड ने दूसरे हाफ में मोर्गन के तीसरे गोल से मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. सार्जेंट ने हालांकि एक गोल किया लेकिन ब्रूस्टर ने इंजरी समय में पेनल्टी पर अपनी हैट्रिक पूरी कर इंग्लैंड के खेमे को जश्न के सागर में डुबो कर सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. 

ये भी पढ़े-

200वें वनडे में कोहली ने जड़ा अर्धशतक

अनिल का रिकॉर्ड ना तोड़कर 618 टेस्ट विकेट पर ही आश्विन लेंगे सन्यास

एशिया कप हॉकी : फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगा भारत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -