यहाँ पर डिग्री कम्पलीट होने से पहले ही हुआ छात्रों का प्लेसमेंट
यहाँ पर डिग्री कम्पलीट होने से पहले ही हुआ छात्रों का प्लेसमेंट
Share:

बांग्ला देश: जहां देश में एक तरफ इतनी बेरोजगारी हो रही है, वही ऐसे में आईआईटी खड़गपुर के छात्रों को समेस्टर के शुरुआत में ही शीर्ष कंपनियों से 118 ‘प्री प्लेसमेंट ऑफर’ (पीपीओ) दिए हैं. इस बारे में विकास केंद्र के प्रभारी प्रोफेसर देवाशीष देव ने मीडिया को बताया कि 11 अगस्त तक माइक्रोसॉफ्ट और विप्रो ने सबसे ज्यादा 14 पेशकशें की हैं जबकि क्वालकॉम ने 13, सैमसंग ने 12 और टेक्सास इन्स्ट्रमन्ट्स ने 11 पेशकश की हैं.

आईटीसी, यूनीलिवर और कई अन्य कंपनियों की तरफ से पेशकश हुई है, जो कोर और गैर-कोर क्षेत्रों से संबंधित हैं, जैसे वित्त, सॉफ्टवेयर, ऐनालिटिक्स और कंसल्टेंसी. देव ने मीडिया से कहा कि, यह प्लेसमेंट के दौर की जबर्दस्त शुरूआत है. आम तौर पर कुल प्लेसटमेंट का पीपीओ करीब 15 प्रतिशत होता है और सेमेस्टर के आगे बढ़ने के साथ और पेशकश आएंगी.

बता दे आपको मुख्य प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग संस्थान के छात्रों के लिए मई-जून में इंटर्नशिप अनिवार्य कर दी है, जोकि पाठ्यक्रम का हिस्सा है. प्लेसमेन्ट के मुद्दे पर प्रोफेसर देव ने कहा कि, हम पहले आने वाली कंपनियों के साथ ही नई कंपनियों से भी संपर्क कर रहे हैं और कई कम्पनिया इस पर प्रतिक्रिया भी दे चुकी हैं. हमे उम्मीद है कि आने वाले दिसंबर तक 250 कपंनियां प्लेसमेंट के लिए आ सकती है.  
 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.
 

बेहतरीन लेखक वी. एस. नायपॉल के बारे में कुछ बातें

बचपन में पढ़ा गया सामान्य ज्ञान

भारतीय वायु सेना में भर्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -