पीएनबी घोटाला: मोदी पर कसता शिकंजा, पुरे परिवार को ईडी का समन

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी तो पुलिस की पकड़ से बचने के लिए देश छोड़कर भाग चुका है, कई बार समन भेजने पर भी नीरव मोदी के अदालत में प्रस्तुत न होने पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पीएनबी मामले में सख्त कदम उठाते हुए नीरव मोदी के पुरे परिवार को समन जारी कर दिया है. ईडी ने नीरव मोदी के पिता दीपक मोदी, भाई निशाल मोदी, बहन पूर्वी मेहता और उसके पति मयंक मेहता एवं नीरव मोदी की अमेरिकी कंपनी फायरस्टार डायमंड के डायरेक्टर मिहिर भंसाली के खिलाफ समन जारी किए हैं.

सीबीआई के बाद अब ईडी भी पीएनबी मामले में चरगेशित दाखिल करने का मन बना रही है, बताया जा रहा है कि ईडी अपनी चार्जशीट में नीरव मोदी की बहन पूर्वी मेहता को भी आरोपी बना सकती है. वहीं नीरव मोदी के चाचा मेहुल चोकसी के खिलाफ जून के आखिर तक इस मामले में दूसरी चार्जशीट दाखिल हो सकती है. 13 हजार करोड़ रुपये के इस घोटाले में ईडी द्वारा दायर की जाने वाली पहली चार्जशीट में जांच का ब्यौरा और नीरव मोदी सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ तथ्यगत सबूत रखे जाएंगे. 

इससे पहले सीबीआई ने 14 मई को मुंबई की सीबीआई कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल की थी. सीबीआई द्वारा दाखिल चार्जशीट में 13,000 करोड़ रुपये के इस घोटाले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के अलावा 24 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिसमें इलाहाबाद बैंक की CEO उषा अनंतसुब्रमण्यम का नाम भी शामिल था. आपको बता दें कि घोटाले की कुल राशि 12,636 करोड़ रुपये में से नीरव मोदी और उसकी कंपनी 6,500 करोड़ रुपये का घोटाला करने के आरोप में जांच के घेरे में है. जबकि घोटाले की शेष के लिए राशि नीरव मोदी के चाचा मेहुल चोकसी और उसकी कंपनी की जांच की जा रही है. 

सीबीआई ने मेहुल चौकसी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

पीएनबी घोटाले में अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू

PNB घोटाला: मोदी के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी CBI

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -