2 लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा - श्रम एवं रोजगार मंत्री
2 लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा - श्रम एवं रोजगार मंत्री
Share:

चडीगढ़ : हरियाणा सरकार युवाओ को रोजगार देने के लिए नई योजनाओ को 2018 में अमली-जामा पहनने की तैयारी कर चुकी है. श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने यह जानकारी आज यहां राज्य के रोजगार अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी. उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर 2018 तक प्रदेश के 2 लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के सहयोग से युवाओं को रोजगार एवं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण उपलब्ध करवाने संबंधित मामलों की मॉनिटरिंग भी सरकार करेगी. इसके तहत युवाओं को सरकारी व निजी क्षेत्र में रोजगार या स्वरोजगार के लिए बैंकों से ऋण मुहैया करवाने में सहायता दी जाएगी, जिसके लिए प्रदेश स्तर पर ‘सक्षम हरियाणा निगरानी कक्ष’ स्थापित करने का सुझाव दिया है.

इसके अलावा राज्य के 10 स्थानों पर मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा, इस वर्ष अप्रैल से अब तक विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मेलों के माध्यम से करीब 7938 युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया गया है. रोजगार मंत्री ने राज्य के सभी 5.32 लाख बेरोजगार युवाओं का शैक्षणिक एवं अन्य रिकार्ड 15 जनवरी 2018 तक सत्यापित करने के निर्देश दिये हैं. इसके साथ ही सभी बेरोजगारों का पंजीकरण आधार नंबर से जोड़ा जाएगा.

मासिक टेस्ट कैंसल अब देना होगी प्री-बोर्ड परीक्षा

HTET 2017: इस तरह डाउनलोड करे अपना प्रवेश पत्र

सरकारी स्कूलों में अध्यापकों के कई पद खाली: यादव

स्वास्थ विभाग कर्मचारी फिर हड़ताल पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -