निर्भया की मां के फिज़ीक पर सांसद ने की शर्मनाक टिप्पणी
निर्भया की मां के फिज़ीक पर सांसद ने की शर्मनाक टिप्पणी
Share:

बैंगलोर: पूर्व सांसद और कर्नाटक के रिटायर्ड डीजीपी एचटी संगलियाना ने वेहद शर्मनाक, बेहूदा,और संकीर्ण बुध्दि से उत्पन्न बयान देते हुए निर्भया अवॉर्ड सेरेमनी जैसे गौरवशाली के मौके की गरिमा को खंडित किया है.  निर्भया अवॉर्ड सेरेमनी में बोलते हुए पूर्व सांसद और कर्नाटक के पूर्व डीजीपी ने निर्भया की मां आशा देवी के 'फिज़ीक' पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. पूर्व सांसद और कर्नाटक के रिटायर्ड डीजीपी एचटी संगलियाना ने असंवेदनशील ने कहा " मैं निर्भया की मां के सुन्दर फिज़ीक को देखकर अंदाजा लगा सकता हूं कि निर्भया कितनी सुंदर रही होगी."

वहां मौके पर निर्भया की मां आशा देवी और पिता बद्रीनाथ सिंह भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक अनिता छेरिया जिन्हें इस सेरेमनी में अवॉर्ड से सराहा गया उन्होंने पूर्व सांसद के बयान पर तुरंत आपत्ति जताई और लेकिन निर्भया के माता-पिता के सम्मान में वो सेरेमनी में ठहरी रहीं. लेकिन अनिता ने अपनी स्पीच में संगलियाना की असंवेदनशील टिप्पणी पर आपत्ति जताई.ग़ौरतलब है कि निर्भया को चलती बस में16 दिसंबर 2012 को एक नाबालिग समेत 6 दरिंदों ने बर्बरता से गैंगरेप किया था. दरिंदों ने अपने साथ हुई इस हैवानियत के 13 दिन बाद निर्भया ने सिंगापुर के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया था.

पूर्व डीजीपी की इस टिप्पणी पर जवाब देते हुए निर्भया की मां ने कहा कि अगर उन्होंने निजी टिप्पणी करने की बजाए हमारे संघर्ष के बारे में बोला होता तो बेहतर होता. इससे पता चलता है कि हमारे समाज में आज भी लोगों की मानसिकता नहीं बदली है. अनिता ने कहा "जब सरकार के वरिष्ठ अधिकारी एक महिला की सुदंर फिज़ीक पर टिप्पणी करना उचित समझते है तो मुझे लगता है कि अभी हमें लोगों की महिलाओं को लेकर विचारधारा को बदलने के लिए लंबा सफर तय करना बाकी है." संगलियाना के बयान के प्रति विरोध व्यक्त करते हुए कुछ लोगों सेरेमनी छोड़कर चले गए.

गर्भ के साथ कोर्ट में दर-दर भटकती एक और निर्भया

एमपी में बलात्कार की कीमत मात्र 6500 रुपये

हरियाणा के प्रिंसिपल की हैवानियत, परीक्षा में दुष्कर्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -