कालेधन को पकड़ने के लिए सरकार ने निकाला Email फार्मूला
कालेधन को पकड़ने के लिए सरकार ने निकाला Email फार्मूला
Share:

नईदिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा 500 रूपए और 1000 रूपए के पुराने नोट चलन से बंद किए जाने के बाद अब सरकार कालेधन को पकड़ने के लिए और दूसरे तरीके अपनाने में लगी है। जी हां, इसके लिए सरकार ने लोगों से ईमेल एड्रेस पर कालेधन की जानकारी देने की अपील की है। सरकार का कहना है कि जो भी जानकारी देगा उसकी घोषणाऐं किसी को बताई नहीं जाएगी। उसकी जानकारी गोपनीय रहेगी।

इसका उपयोग किसी को दंड देने के लिए नहीं होगा। इस मामले में यह अपील की गई है कि यदि कालेधन को बैंक में जमा कर दिया जाए और वह सफेद हो जाएगा तो वे गलत सोच रहे हैं। उनका कालाधन इस तरह से सफेद नहीं हो जाएगा। इस मामले में राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने कहा कि हम अपील करते हें कि यदि किसी के पास कालेधन की सूचना है तो वे ईमेल  [email protected] पर भेजें।

यदि लोग ऐसा सोच रहे हें कि बैंक में धन जमा कर वे कालेधन को बदलकर सफेद कर देंगे तो वे गलती कर रहे हैं। अधिया द्वारा कहा गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत लोग अपनी संपत्ती बता सकते हैं। उनका कहना था कि कालेधन की घोषणा की नई योजना शनिवार 17 दिसंबर से लेकर 31 मार्च तक चलेगी। हां लोग कालेधन की जानकारी देंगे तो उन्हें टैक्स जरूर चुकाना होगा। इसके लिए उन्हें 50 प्रतिशत टैक्स देना होगा।

नोटबंदी में सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

फुटपाथ व्यापारियों ने नोटबंदी का यह उपाय निकाला

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -