अंडर आर्म्स की खुजली और जलन से छुटकारा दिलाता है एलोवेरा जेल
अंडर आर्म्स की खुजली और जलन से छुटकारा दिलाता है एलोवेरा जेल
Share:

गर्मियों के मौसम में अधिक पसीना आने के कारण त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं होने लगते हैं. इस मौसम में अंडर आर्म्स की त्वचा में जलन और खुजली होने के कारण रैशेज पर जाते हैं. अंडर आर्म्स की स्किन बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती है. जिसके कारण इसमें बैक्टीरियल इन्फेक्शन भी हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अंडर आर्म्स में होने वाली खुजली और जलन से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो खुजली और जलन से राहत दिलाने के साथ-साथ की रैशेज की समस्या को भी दूर करने में मदद करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा जेल को अपने अंडर आर्म्स पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. आधे घंटे के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. दिन में तीन चार बार इस उपाय को करने से आप के अंडर आर्म्स की जलन और खुजली दूर हो जाएगी. 

2- नारियल का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें विटामिन E की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो त्वचा को मॉश्चराइज करने का काम करती है. अगर आपके अंडरआर्म्स में खुजली या जलन की समस्या है तो नारियल का तेल लगाएं. रोजाना नारियल का तेल लगाने से आप के अंडर आर्म्स की खुजली जलन और रैशेज दूर हो जाएंगे. 

3- टी ट्री ऑयल में एंटीसेप्टिक गुणों की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो किसी भी प्रकार के घाव और लाल धब्बों से आराम दिलाने में मदद करती है. एक चम्मच ऑलिव ऑयल में 5-6 बूंद टी ट्री ऑयल की मिलाकर अपने अंडर आर्म्स पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. इस उपाय को दिन में दो से तीन बार करें.

 

बालों की ग्रोथ को बढ़ाती है पत्ता गोभी

खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये छोटे-छोटे टिप्स

कोहनी और घुटने के कालेपन को दूर करता है नींबू का रस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -