एजिंग  की समस्या को दूर करते हैं गुलाब जल और बादाम का तेल
एजिंग की समस्या को दूर करते हैं गुलाब जल और बादाम का तेल
Share:

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे चेहरे पर उम्र के निशान दिखाई देने लगते हैं.  आजकल गलत खान पान और बढ़ते प्रदूषण के कारण समय से पहले ही लड़कियों के चेहरे पर झुर्रियों की समस्या दिखाई देने लगती है. चेहरे पर फाइन लाइंस आने से किसी भी लड़की की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. वैसे तो मार्केट में बहुत सारी एंटी एजिंग क्रीम मिलती है जो यह दावा करते हैं कि वह आपकी झुर्रियों की समस्या को दूर कर सकती हैं. मार्केट में मिलने वाली एंटी एजिंग क्रीम में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं जो त्वचा को बहुत सारे नुकसान पहुंचा सकते हैं. आज हम आपको घर पर ही एंटी एजिंग क्रीम बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

सामग्री- 

दो चम्मच- बादाम का तेल, दो चम्मच- गुलाबजल 

सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच बादाम का तेल ले लें. अब इसमें दो चम्मच गुलाबजल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस तेल को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ करें. 

 इस मिश्रण का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. यह मिश्रण आपकी त्वचा में   विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट्स के लेवल को बढ़ाता है. हफ्ते में दो बार इस मिश्रण का इस्तेमाल करने से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो रोजाना इस मिश्रण का इस्तेमाल करें. यह आपकी त्वचा के रोम छिद्रों को खोलकर त्वचा में चमक लाता है. 

पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए इस मिश्रण का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं और इससे त्वचा के बैक्टीरिया से लड़ने की शक्ति मिलती है. जिससे पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है.

 

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है संतरा

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लगाएं चंदन और टमाटर का फेस पैक

चाय के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और दमकती त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -