डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है ऑलिव आयल
डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है ऑलिव आयल
Share:

बालों में डैंड्रफ का होना या बालों का टूटना आज के समय की सबसे बड़ी समस्या होती जा रही है. कभी-कभी डैंड्रफ हमारे कपड़ों पर गिर जाता है, जिससे लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है. कई बार लोग डैंड्रफ के कारण डार्क कलर के कपड़े पहनना बंद कर देते हैं. आज हम  आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

जैतून के तेल में भरपूर मात्रा में औषधीय और प्राकृतिक गुण मौजूद होते हैं. जो आपके बालों को मजबूत बनाने के साथ नमी भी प्रदान करते हैं. डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऑलिव ऑयल को गर्म करके अपने बालों की जड़ों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. अब इसे 1 घंटे के लिए छोड़ दें. अब अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

निम्बू हमारी सेहत और ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है.निम्बू के इस्तेमाल से आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. निम्बू में भरपूर मात्रा में नेचुरल एसिड मौजूद होते हैं, जो बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं. डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए नींबू के रस में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने बालों की मसाज करें. थोड़ी देर बाद अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी साथ ही सुंदर और चमकदार हो जाएंगे.

 

जानिए क्या हैं घर को प्रदुषण से बचाने के टिप्स

कॉकरोच को घर से भगाने के लिए करें घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल

इन तरीकों से करें अपने घर में लगे मार्बल की सफाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -