दिल्ली में शुरू हुआ इलेक्ट्रिक वाहनों का मेला
दिल्ली में शुरू हुआ इलेक्ट्रिक वाहनों का मेला
Share:

शुक्रवार से दिल्ली में इले​क्ट्रिक वाहनों का मेला 'ईवी एक्सपो 2017' प्रारम्भ हो गया. प्रगति मैदान में लगे इस मेले का शुभारम्भ केंद्रीय मं​त्री नितिन गडकरी ने किया. साथ ही कई नये वाहनों का अनावरण भी किया. इस तीन दिवसीय मेले में कई राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियां हिस्सा ले रही हैं. इस मौके पर सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री गडकरी ने इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग से उत्पादों की गुणवत्ता पर अधिक से अधिक ध्यान देने की बात कही.

इसके अलावा गडकरी ने कई नयी कंपनियों के प्रोडक्ट्स का विमोचन भी किया. इस मौके पर गडकरी ने विशेष रूप से दिव्यांगों के लिए बनाया गया इलेक्ट्रिक स्कूटर 'ओमा स्टार स्पेशल' और ई-रिक्शा 'कम्फर्ट' का विमोचन भी किया. बता दें कि इस स्कूटर को लोहिया ऑटो कम्पन द्वारा निर्मित किया गया है. कंपनी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'कंपनी इस मेले में पैसेंजर ई रिक्शे हमराही प्लस, लोडर ई रिक्शे नारायण एलसी, दोपहिया ओमा स्टार ली और इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर हममफर को भी प्रदर्शित कर रही है.

वहीं लोहिया ऑटो के सीईओ आशीष लोहिया ने एक बयान में बताया कि, 'कंपनी जल्द ही इन नये माडलों को वाणिज्यिक बिक्री के लिए पेश करेगी'. इस मेले के आयोजकों का कहना है कि, 'मेले में 100 से अधिक राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय ई-वाहन कंपनियां ई-रिक्शा, ई-कार्ट, ई-बाइक, ई-स्कूटर, ई-साइकल, ई-लोडर तथा 4 पहिए वाली ई-बसें प्रदर्शित कर रहे हैं.'

 

जल्द आ रहा होंडा अमेज का नेक्स्ट जनरेशन

भारत में नहीं बिकेंगी ये कार

यामाहा ने लॉन्च की YZF-R1

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -