दिल्ली में किराए पर मिलेगी इलेक्ट्रिक कारें
दिल्ली में किराए पर मिलेगी इलेक्ट्रिक कारें
Share:

दिल्ली: अगले चार वर्षों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत पेट्रोल-डीजल से चलने वाली गाड़ियों से भी कम हो जाएगी. इलेक्ट्रिक कार कितनी भरोसेमंद होगी यह पता लगाने के लिए इसे किराए पर लेकर भी चलाया जा सकता है. महिंद्रा इलेक्ट्रिक और जूम कार अब एक साथ मिलकर दिल्ली में इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध कराएंगी, दोनों कंपनियों ने इसके लिए करार किया है. किराए पर महिंद्रा e2O प्लस उपलब्ध होगी. 

नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने यहां किराए पर इलेक्ट्रिक कार देने वाली सेवा की शुरुआत करते हुए कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों में बैटरी की कीमत ही सबसे मुख्य है और अब बैटरी की कीमत धीरे-धीरे काफी कम होती जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि चाहे किफायत का मामला हो या आराम का, हर मामले में इलेक्ट्रिक-व्हीकल पेट्रोल या डीजल से चलने वाली कार के बराबर ही होगी.

अमिताभ कांत की मौजूदगी में ई-वाहनों को इस प्लेटफार्म पर लॉन्च किया गया है. जूम कार के को-फाउंडर ग्रेग मोरन ने के मुताबिक शुरुआत में इन कारों को सिर्फ 1 रुपये प्रति घंटा की दर से किराए पर लिया जा सकेगा. इसके लिए जूम कार इन्हें फुल चार्ज करके देगी. इतना ही नहीं ज्यादा दिन रखने पर आप घर पर भी इन्हें चार्ज कर सकते हैं. एयरपोर्ट और नई दिल्ली स्टेशनों से भी इन्हें किराए पर लिया जा सके

'सास भी कभी बहू थी' के अभिनेता के खिलाफ FIR दर्ज

अगली महीने लांच होगा होंडा अमेज का नया अवतार

फीचर ओरिएन्टेड हो रहे है ऑटो ग्राहक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -