मिजोरम: चुनाव आयोग ने तय किए संवेदनशील मतदान केंद्र
मिजोरम: चुनाव आयोग ने तय किए संवेदनशील मतदान केंद्र
Share:

आइजोल: देश में इस समय चुनावी समर चल रहा है और चारों ओर केवल चुनावी रंग ही नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारत में पांच राज्यों में इस माह विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसकी तैयारियां चुनाव आयोग द्वारा लगभग पूरी कर ली गई हैं। यहां बता दें कि मिजोरम में होने वाले चुनाव को लेकर चुनाव आयोग गंभीर रूख अपनाए हुए हैं। हाल ​ही में आयोग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी पद से अलग किया है। जिसके बाद आयोग द्वारा नए अधिकारी का चयन करना भी कठिन हो रहा है। 

कैंसर के कारण केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन

यहां बता दें कि मिजोरम चुनाव को लेकर आयोग ने यहां के 32 मतदान केंद्रों को संवेदनशील केंद्रों की श्रेणी में रखा है और इसके अलावा 38 मतदान केंद्र अति संवेदनशील इलाकों में स्थित हैं। जिसके बाद आयोग की चिंताए बढ़ना लाजमी हो जाता है, वर्तमान में मिजोरम में धार्मिक संगठनों के अलावा राजनैतिक संगठन भी सक्रिय हैं और चुनाव को लेकर अपना कार्य कर रहे हैं। 

रिटायर्ड कर्नल से 1.4 करोड़ रुपए ठगने वाला पूर्व बैंक कर्मचारी गिरफ्तार

गौरतलब है कि मिजोरम में इस समय हालात कुछ ठीक नहीं हैं। वहीं राज्य के संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी जोराम्मुआना ने जानकारी देते ​हुए बताया कि 28 नवंबर को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 1,164 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर पूरी तरह से निगरानी रखी जा जाएगी। इसके अलावा उन्होने बताया कि आयोग ने मिजोरम में राज्य सशस्त्र पुलिस बल के अलावा केंद्रीय बलों की 40 कंपनियां बेहद संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात की हैं।

खबरें और भी 

आज वाराणासी में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, जनता को देंगे 2500 करोड़ रुपये का तोहफा

पेट्रोल-डीज़ल के दामों ने आज फिर दी राहत, आज यह हैं कीमतें

अनंत कुमार के निधन से सदमे में पहुंचे पीएम मोदी, लिखी भावुक कर देने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -