तीसरे टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहाणे ने पाया आठवां स्थान और अश्विन ने किया टॉप
तीसरे टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहाणे ने पाया आठवां स्थान और अश्विन ने किया टॉप
Share:

नई दिल्ली : भारत वेस्टइंडीज टेस्ट श्रृंखला के दौरान तीसरे टेस्ट में भारत के उप-कप्तान अजिंक्य राहणे के बेहतरीन प्रदर्शन से उनकी टेस्ट रैंकिंग में बहुत जायद फर्क पड़ा है. तीसरे टेस्ट से पहले रहाणे पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान के साथ संयुक्त रूप से 11वें नंबर पर थे. लेकिन रहाणे ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में 78 रन की शानदार पारियां खेल कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टेस्ट रैंकिंग में आठवें नंबर का स्थान पा लिया है. उनकी टेस्ट में अब तक की ये बेस्ट रैंकिंग है.

भारत को वेस्टइंडीज से 237 रनों से मिली जीत में रहाणे की अहम भूमिका रही और इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. जबकि वही रहाणे के साथ 11वें नंबर पर रहने वाले यूनुस ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में अपनी पहली पारी में 218 रनों की दोहरे शतक वाली पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और टेस्ट रैंकिंग में टॉप पांच बल्लेबाजों की सूची में वापस आ गए हैं.

यूनुस खान के करियर का ये छठवां दोहरा शतक था. टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ हैं. वही न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने भी जिम्बाब्वे के खिलाफ 124 और 67 रनों की पारी खेल टॉप 10 बल्लेबाजों में वापसी की है और टेस्ट रैंकिंग में नौवें स्थान में अपना नाम दर्ज किया. हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में भारत के स्पिनर बॉलर अश्विन शीर्ष पर हैं जबकि आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने आगे बढ़ते हुए शीर्ष पांच खिलाड़ियों में अपना स्थान पक्का कर लिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -