अंडे के छिलके से होंगे पीले दांत भी सफ़ेद
अंडे के छिलके से होंगे पीले दांत भी सफ़ेद
Share:

अंडे के छिलके को इस्तेमाल में लाने के कई तरीके हो सकते हैं. जैसे, अगर आपको साफ़ सुथरी त्वचा चाहिए तो अंडे के छिलके के पाउडर में सिरका मिलाकर पेस्ट बना लीजिए. इस पेस्ट से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज कीजिए. इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपको गोरी-निखरी त्वचा नजर आने लगेगी.

1-अंडे के छिलके में दो चम्मच शहद मिलाकर लगाएं. इस उपाय से जहां चेहरे पर चमक आएगी वहीं उसकी नमी भी बनी रहेगी. पाउडर और शहद को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें और उसे प्रभावित जगह पर लगाएं. एक सप्ताह के भीतर आपकी त्वचा में फर्क नजर आने लगेगा.

2- आप ब्रश तो हर रोज करते होंगे लेकिन क्या उसके बावजूद आपके दांत पीले हैं? अगर आपके दांत पीले हैं तो इस पाउडर से दांतों पर नियमित मसाज करें. इससे दांत नेचुरल तरीके से सफेद हो जाएंगे.

3- आप ब्रश तो हर रोज करते होंगे लेकिन क्या उसके बावजूद आपके दांत पीले हैं? अगर आपके दांत पीले हैं तो इस पाउडर से दांतों पर नियमित मसाज करें. इससे दांत नेचुरल तरीके से सफेद हो जाएंगे.

4- अंडे के छिलके से बने पाउडर में नींबू का रस या फिर सिरका मिलाकर लगाने से त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बे तो साफ हो ही जाते हैं साथ ही संक्रमण का खतरा भी कम हो जाता है. अगर आपको किसी तरह का स्कि न इंफेक्शन है तो भी ये उपाय बहुत फायदेमंद रहेगा.

चन्दन से पाए निखरी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -