दिमाग को तेज बनाता है अंडा
दिमाग को तेज बनाता है अंडा
Share:

ऐसा माना जाता है की रोज एक अंडे का सेवन करने से हमेशा स्वस्थ रहा जा सकता है. अंडे में भरपूर मात्रा में विटामिन, प्रोटीन, कैल्शियम और आयरन मौजूद होते है .रोज एक अंडा खाने से हमारे शरीर को बहुत सारे पौष्टिक तत्वों की प्राप्ति होती है. और हमारा शरीर कई बीमारियों से बचा रहता है. इसलिए अगर आप स्वस्थ रहना चाहते है तो आज से ही अपने खाने में एक अंडे को शामिल करे.

1-रोज़ाना अंडे का सेवन हमारी बॉडी की इम्मयूनिटी पावर को बढ़ाने का काम करता है.अंडे में सेलेनियम की भरपूर मात्रा मौजूद होती जो हमारे शरीर को किसी भी प्रकार के इंफेक्शन होने के खतरे को कम करता है. 

2-अगर आपके शरीर में खून की कमी है तो आपके लिए रोज एक अंडे का सेवन फायदेमंद हो सकता है.नियमित रूप से एक अंडे के सेवन से हमारे शरीर को भरपूर मात्रा में विटामिन-बी की प्राप्ति होती है.जिससे शरीर में खून की कमी पूरी होती है. 

3-अंडे में कॉलिन नाम का पोषक तत्व भरपूर मात्रा में मौजूद होता है जो दिमाग को तेज बनाने का काम करता है और साथ ही सोचने-समझने की क्षमता को बढ़ाता हैं.

4-अगर आप रोज नियम से सुबह के समय एक अंडे का सेवन करते है तो इससे आपका पेट पूरा दिन भरा रहता है और भूख भी कम लगती है. जिससे आपका वजन भी कंट्रोल में रहता है. 

 

वजन को कम करता है कच्चा पपीता

पेट की सभी समस्याओ को दूर करता है अमरुद

अस्थमा के मरीजों के लिए फायदेमंद है लौंग का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -