शिक्षा से मानव ही नहीं, समाज और राष्ट्र भी विकसित होता है
शिक्षा से मानव ही नहीं, समाज और राष्ट्र भी विकसित होता है
Share:

गंजबासौदा: शिक्षा केवल मानव मात्र को ही नहीं बल्कि देश और समाज को भी विकसित करती है. और यह हर एक के लिए बहुत आवश्यक है. चाहे वह देश हो, समाज हो, या मानव मात्र हो. कल शनिवार को हाई कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक़ न्यायाधीशों ने रतनबाई स्कूल, बरौली व रसूलपुर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन कर ग्रामीण व छात्र-छात्राओं को कानून व मौलिक अधिकारों की जानकारी दी. जिसमे पहला शिविर प्रातः 9 बजे रतनबाई स्कूल में आयोजित किया गया.

जिसमे न्यायाधीश स्मृतासिंह द्वारा छात्रों को मौलिक अधिकारों से परिचित करवाया. साथ ही बताया कि हमें अपनी प्राकृतिक व ऐतिहासिक धरोहरों की भी रक्षा करना चाहिए. न्यायाधीश आरती शुक्ला ने छात्रों को शिक्षा के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि शिक्षा से नागरिक न केवल अपना विकास करता है, बल्कि इससे परिवार, समाज, और राष्ट्र का भी विकास होता है. 

इसी तरह दूसरे शिविर का आयोजन ग्राम बरौली मे किया गया. जिसमे न्यायाधीश चंद्रसेन मुबेल ने छात्रों को संविधान के बारे में विस्तार से बताया, और कहा कि हर एक नागरिक को संविधान का पालन करना चाहिए. तीसरा शिविर ग्राम रसूलपुर में लगाया गया. शिविर के दौरान समाज सेवी कांतीभाई शाह,एडवोकेट धर्मेन्द्र सिंह सोलंकी, आकाश महेश्वरी, मुकेश रघुवंशी सहित काफी संख्या में विद्यार्थी व ग्रामीण मौजूद थे. 

ये भी पढ़े-

परीक्षा में नक़ल पर नकेल कसने के लिए पंजाब शिक्षा विभाग ने लिया यह अहम फैसला

उत्तर रेलवे में निकली 12th पास के लिए भर्ती, जल्द करे आवेदन

DMRC में निकली भर्ती, 62000 रु होगी सैलरी

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -