शिक्षा ही हैं जिसे कोई दूसरा छीन नहीं सकता: CTM
शिक्षा ही हैं जिसे कोई दूसरा छीन नहीं सकता: CTM
Share:

हाल ही में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन में सर्व शिक्षा अभियान के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीटीएम सुशील कुमार भी उपस्थित थे. वहीं, कार्यक्रम के अध्यक्ष सतीश कुमार थे. उन्होंने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. समारोह में मुख्य अतिथि सुशील कुमार द्वारा विद्यालय के सभी बच्चों से कुछ सवाल भी पूछे गए. जिनका सभी छात्राओं ने संतुष्टिपूर्ण और गंभीरता से जवाब दिया. 

सर्व शिक्षा अभियान के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने विद्यालय को सम्बोधित किया और कहा कि, सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांन्ति लाने के लिए सभी शिक्षाविदें, विचारकों व विद्वानों के विचार लेकर नई शिक्षा नीति को लागू किया है ताकि कोई भी व्यक्ति शिक्षा से वंचित न रह जाए. शिक्षा विभाग ग्रामीण व शहरी सभी लड़के-लड़कियों को शिक्षा के साथ-साथ कंप्यूटर शिक्षा मुहैया करवाने के लिए दृढ संकल्प है.

सीटीएम ने आगे बताया कि, कि सरकार लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विशेष सुविधाएं एवं रियायतें उपलब्ध करवा रही है. उन्होंने अभिभावकों से अपील की वह अपने बच्चों को शिक्षित जरूर करें, ताकि वे अपने पैरों खड़े हो सके एक शिक्षा ही जिसको कोई दूसरा छीन नहीं सकता. इस मौके पर मनीषा, प्रवेश, मोनिका, सोनिया, गोपाल, मंजू रानी और कार्यक्रम अधिकारी सुमन तंवर उपस्थित रहे. 

पंजाब शिक्षा बोर्ड: जारी हुआ 10वीं-12वीं परीक्षा का टाइम टेबल

राजस्थान बोर्ड: घोषित हुआ बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल

MP Board: बोर्ड परीक्षा से पहले लिया जाएगा छात्रों का इंटरेस्ट टेस्ट

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -