शिक्षा मंत्री दीपक जोशी का रतलाम दौरा

स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक जोशी अपने दो दिनी दौरे पर रतलाम आये. यहां वो सैलाना विधानसभा में पहुंचे. शिक्षा मंत्री ने संविदा शिक्षकों की भर्ती पर कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले भर्ती कि जायेगी. उनका कहना है कि नवंबर से पहले संविदा शिक्षकों की भर्ती होगी. स्कूल शिक्षा मंत्री ने ये भी कहा है भर्ती से जुड़ी सारी भ्रांतियां दूर कर ली जाएंगी. 

स्कूल शिक्षा ने ये भी कहा है कि भर्ती से जुड़े सभी नियमों के बारे में 18 मई तक प्रक्रिया पूरी तरह स्पष्ट कर ली जाएंगी. संविदा शिक्षकों की भर्ती में अतिथि शिक्षकों को 25 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. इसमें 200, 400 दिन पढ़ाने वाले अतिथियों को अतिरिक्त नंबर देकर लाभान्वित किया जाएगा. विस्तृत के अलग-अलग नंबर मिलेंगे. 

गौरतलब है कि प्रदेश में संविदा शिक्षकों की भर्ती के लिए लोग बहुत समय से इंतजार कर रहे हैं. इसलिए सरकार चाहती है कि जल्द से जल्द इन भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया जाए. भाजपा भी चाहती है उसे इन भर्तीयों का फायदा चुनाव में उठाया जाए. मध्य प्रदेश सरकार तो पहले ही इस प्रक्रियाओं को पूरा कर लेना चाहती थी किन्तु कुछ बिंदुओं पर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी.     

शहर में अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनकर तैयार हुआ

वेयरहाउस में रखे गेहूं में मिलावट का पता चला

किसानों की आत्महत्या का मामला गरमाया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -