पेट की समस्याओ को दूर करता है दही और केला
पेट की समस्याओ को दूर करता है दही और केला
Share:

ये बात तो सभी जानते है की दही का सेवन हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है. दही में भरपूर मात्रा में गुड बैक्टीरिया, कैल्शियम, विटामिन्स और मिनरल्स पाए जाते है.जो हमारे शरीर का कई तरह की बीमारियों से बचाव करते है.आज तक आपने दही में सिर्फ चीनी और नमक मिलाकर ही खाया होगा. पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे दही के साथ मिलाकर खाने से आपके शरीर को दोगुने फायदे मिल सकते है.

 1-अगर आपको भूख ना लगने की समस्या है तो दही में काला नमक और भूना जीरा डालकर खाये, इसे खाने से स्वाद और भूख बढ़ जाती है. और साथ में इससे इससे डाइजेशन सिस्टम भी ठीक रहता है. 
 
2-शहद का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. और अगर आप शहद को दही के साथ मिलाकर खाते है तो आपको मुंह के छालो की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.
 
3-वजन को कम करने के लिए नियमित रूप से दही में काला नमक और काली मिर्च मिलाकर खाएं. इसे खाने से आपके शरीर पर जमा
फैट तेजी से कम होने लगेगा. 
 
4-अगर आपको
नींद ना आने की समस्या है तो थोड़ी सी सौंफ को पीस कर दही के साथ मिलाकर खाये. इससे नींद तो अच्छी आती ही है साथ ही गैस और जलन की समस्या से भी छुटकारा मिलता है.

5-अपने शरीर में कैल्शियम, पोटैशियम और प्रोटीन की कमी पूरी करने के लिए दही को ओट्स के साथ मिलाकर खाये, ऐसा करने से हड्डियां मजबूत होती हैं.

6-पेट से समबन्धित समस्याओ से राहत पाने के लिए दही में केला मिलाकर खाये. इसे खाने से पेट की कई समस्याएं दूर हो जाती है और साथ ही ब्लड प्रैशर भी कंट्रोल में रहता है.

 

वजन को कम करता है आलूबुखारा

पेट के मोटापे को कम करता है टमाटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -