कार के टायर्स बदलने का आसान तरीका
कार के टायर्स बदलने का आसान तरीका
Share:

कार के टायर को बदलने में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, खासकर अगर कार से जाते समय रास्तें में इमर्जेंसी में टायर बदलना हो तो समस्या खड़ी हो जाती है. इस समस्या से आप मैकेनिक की  मदद के बिना भी आसानी से निपट सकते है. कार के टायर को बदलने के लिए आप यह आसान से तरीके अपनाए.

1. कार खड़ी करने के लिए सबसे पहले आप कार को रोड़ के किनारे समतल जगह पर ले जाए, कार को रोकने के लिए आप इमर्जेंसी ब्रेक्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. अपनी कार को बिजी ट्रैफिक रोड से अलग हटाकर रोडसाइड में पार्क करे.

2. समतल स्थान पर कार रोकने के बाद लग रेंच की मदद से टायर के नट ढीला करे. ध्यान रखे नट्स को पूरा नहीं खोलना है. इसके लिए आप रेंच को टायर के लग नट्स पर रखें. नट्स काफी टाइट कसे होते है, उन्हें खोलने के लिए ताकत का उपयोग करना पड़ेगा.

3. टायर बाहर निकालने के बाद कार के बैलेंस को बनाए रखने के लिए जैक का उपयोग करे, जिसके लिए वील आर्क को जैक के सहारे टिकाएं.

4. कार में स्पेअर टायर को लगाकर नट्स को टाइट करें. टायर के अच्छी तरह से लग जाने के बाद जैक को नीचे करें. जेक के हटाने पर कार के पहिए जमीन पर टिक जायेगे.

जल्द आ रही महिंद्रा की 7 सीटर MPV

इन दमदार गाड़ियों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

एक रुपए में घर ले जाइये मारुति कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -