वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के आसान तरीके

वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के आसान तरीके

बारिश के मौसम में ज्यादातर लड़कियां स्किन से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहती हैं. इस मौसम में अधिकतर लड़कियों के चेहरे पर वाइट हेड्स की समस्या हो जाती है. व्हाइटहेड्स ज्यादातर ऑयली स्किन पर होते हैं. यह इंफेक्शन के कारण भी हो सकते हैं. वाइट हेड्स होने से किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अंडे में भरपूर मात्रा में विटामिन ए मौजूद होता है. जो पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करता है. इसके अलावा अंडे का मास्क  त्वचा के अंदर जाकर इसे गहराई से साफ करता है और त्वचा के रोम छिद्रों को साफ करने में मदद करता है. अंडा त्वचा में कसाव लाने का काम करता है.  वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को माइल्ड क्लींजर से साफ करें. अब एक ब्रश की मदद से अंडे के सफेद भाग को अपने चेहरे में लगाएं. इस बात का ध्यान रखें कि आप अपनी नाक के पास इस पेस्ट को अच्छे से लगाएं क्योंकि नाक के पास व्हाइटहेड्स की समस्या ज्यादा होती है. आधे घंटे बाद जब यह सूख जाए तो इसे ऊपर की तरफ से निकाले. इस मास्क को निकालने के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी व्हाइटहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- व्हाइटहेड्स की समस्या होने पर पिंपल्स होने का खतरा भी बना रहता है. अपनी त्वचा के अतिरिक्त ऑयल को हटाने के लिए कॉर्न  स्टार्च और सिरके का फेस पैक लगाएं. कॉर्नस्टार्च एक बहुत अच्छा अवशोषित एजेंट होता है. सिरका त्वचा को एक्सफोलिएट करके एक्ने की समस्या से छुटकारा दिलाता है. इस पेस्ट को बनाने के लिए दो चम्मच कॉर्नस्टार्च में एक चम्मच सिरका मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब   ये  अच्छे से सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से साफ करें. रोजाना ऐसा करने से आपकी व्हाइटहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

?