घर में आसानी से करें अपनी बॉडी पॉलिशिंग
घर में आसानी से करें अपनी बॉडी पॉलिशिंग
Share:

लड़कियां अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं. इनमें से एक ब्यूटी ट्रीटमेंट है “बॉडी पॉलिशिंग”.  बॉडी पॉलिशिंग करवाने से शरीर की खूबसूरती में निखार आता है. बॉडी पॉलिशिंग करने से न केवल आपके शरीर में ग्लो आता है, बल्कि इससे आपकी पूरी बॉडी सॉफ्ट और स्मूथ हो जाती है. लड़कियां अपनी बॉडी पॉलिशिंग करवाने के लिए पार्लर में जाकर बहुत सारे पैसे खर्च कर देती हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे आसान स्टेप्स बता रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप घर में ही अपनी बॉडी पॉलिशिंग कर सकती हैं. बॉडी पॉलिशिंग एक ऐसा ट्रीटमेंट होता है जो पूरी बॉडी को एक्सफोलिएट और मॉश्चराइजर करता है. बॉडी पॉलिशिंग करवाने से आपको  सन डैमेज और हाइड्रेट स्किन से आराम मिलता है. इसके अलावा महीने में एक बार बॉडी पॉलिशिंग करवाने से शरीर में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं, और शरीर में नए सेल्स का निर्माण होता है. बॉडी पॉलिशिंग करवाने से शरीर में ऑक्सीजन सप्लाई अच्छी तरह से होता है. 

सामग्री- 

स्क्रब, प्यूमिस स्टोन, ऑलिव ऑयल 

1- बॉडी पॉलिशिंग करने के लिए सबसे पहले  एक टॉवल को गर्म पानी में गीला करके निचोड़ लें. अब इससे अपने पूरे शरीर को अच्छे तरीके से साफ करें. आप चाहे तो अपनी बॉडी को साफ करने के लिए गुनगुने पानी से भी नहा सकते हैं. 

2- शरीर को साफ करने के बाद ऑलिव ऑयल को हल्का गुनगुना कर लें. अब इस तेल से अपने चेहरे और शरीर पर हल्के हाथों से मसाज करें. मसाज करने के बाद इसे 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. अब गुनगुने पानी से अपने शरीर को साफ करें. 

3- तेल साफ करने के बाद अपनी पूरी बॉडी पर स्क्रब लगाएं. आप चाहे तो चीनी और शहद के इस्तेमाल से भी स्क्रब बना सकती हैं. अब प्यूमिस स्टोन की मदद से घुटने, एड़ियों और शरीर के हार्ड हिस्सों को साफ करें. 

4- 5 से 10 मिनट के बाद गुनगुने पानी से नहा लें.  नहाने के बाद अपने पूरे शरीर पर मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाएं. इस बात का ध्यान रखें कि बॉडी पॉलिशिंग करने के दो-तीन दिन तक साबुन का इस्तेमाल ना करें.

 

बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है करी पत्ता

टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -