जम्मू कश्मीर : उत्तराखंड में फिर हुई भूकंप की हलचल
जम्मू कश्मीर : उत्तराखंड में फिर हुई भूकंप की हलचल
Share:

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों भूकम्प की सुचना मिली है. जानकारी के लिए बता दें, यह 4.6 की रिचेर स्केल पर मापे गए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, चूँकि यह भूकंप खतरनाक नहीं था इसलिए इसकी जानकारी सुबह मिली. यह ग्राफ़िक तस्वीर मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई है और इसी के साथ न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने भी ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. 

जम्मू-कश्मीर बस हादसा : मृतकों की संख्या हुई 22, दर्जनों घायल

जानकारी के लिए बता दें, शनिवार देर रात भारत के उत्तर भारत में स्थित उत्तराखंड पहाड़ी राज्य में एक हल्की भूकंप की सूचना मिली थी. भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण में धमाकों की तीव्रता को कम पाया गया जिससे कोई जनहानि और कोई नुकसान नहीं होने की सुचना भी मिली है. यह तस्वीर मौसम विभाग द्वारा साझा की गई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, यह भूकंप उधम सिंह नगर जिले शाम के 8:37 बजे आया था. 

जम्मू-श्रीनगर : गहरी खाई में गिरी बस, 15 लोगों की मौत

वहीं मिली खबर में ये बताया गया कि यह धमाके 3.4 आयाम मापा गया है. भूकंप के केंद्र की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सूत्रों की मानें तो यह रुद्रपुर में होने की सूचना मिल रही है. हालाँकि इस भूकंप में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है और लोगों की जान बचा ली गई. इसके पहले भी उत्तर बहरत को कई बार बाढ़ और भूकंप का सामना करना पड़ा है जिसमें लाखों की जानें गई हैं.  

खबरें और भी...

नहीं रहे MDH मसाला के मालिक धर्मपाल गुलाटी

6 महीने पहले मरा हुआ व्यक्ति फिर जिन्दा होकर घर वापिस लौटा, जिसने भी देखा रूह काँप उठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -