ईईएसएल 10,000 ई-कारों के लिए निविदा पेश करेगा
ईईएसएल 10,000 ई-कारों के लिए निविदा पेश करेगा
Share:

भारत में डीजल चलित कारो से प्रदुषण काफी बढ़ गया है, मुख्य रूप से राजधानी दिल्ली में जिसके लिए अब इलेक्ट्रिक कारों को उपयोग में लाना बहुत ही जरुरी हो गया है. इनेर्जी इफिसिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) अगले साल मार्च-अप्रैल में 10,000 ई-कारों के लिए एक और निविदा पेश करेगी. भारतीय ऑटोमोबाइल कम्पनिया टाटा मोटर्स और महिंद्रा & महिंद्रा पिछले महीने ईईएसएल के 10,000 कारों के लिए निविदा के खरीददार के रूप में सामने आये है, इन कम्पनियों द्वारा दिल्ली में 10 हजार अन्य वाहनों से उत्पन्न होने वाले प्रदुषण से राहत मिलेगी.

ईईएसएल, 2030 तक सभी डीजल-पेट्रोल वाहनों को खत्म करने की योजना के तहत ई-कारों के लिए एक और निविदा पेश करेगी. ईईएसएल के प्रबंध निदेशक सारा कुमार ने बताया कि अगले साल मार्च या अप्रैल में 10,000 इलेक्ट्रिक कारों के लिए एक और निविदा होगी, कंपनी को चालू वित्त वर्ष के दौरान 3500 करोड़ रुपये का टर्नओवर होने की उम्मीद है. ईईएसएल की ई-वाहनों पर सरकार का ध्यान केंद्रित करने के बाद बड़े इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज करने वाले बुनियादी ढांचे के बाजार में हिस्सेदारी रखने की योजना है.

बता दे कि ईईएसएल देश में बिजली बसों की खरीद करने की योजना भी बनाएगा, ई-वाहनों को इलेक्ट्रिक चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर 5 से 10 मिनट में चार्ज कर सकता है, हालांकि यह बहुत मॅहगा है. इसका एक और विकल्प है डीसी (डायरेक्ट करंट) जो ई-वाहनों को 45 से 60 मिनट में चार्ज कर देगा.

आर्थिक कारणों से जावा मोटरसाइकिल के पुननिर्माण में महिन्द्रा असमर्थ

भारत में लांच हुई Kawasaki Ninja 650 KRT बाइक

बाइक को हमेशा नई रखने के लिए अपनाए यह तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -