राजस्थान में धूल भरी हवाएं चलने की आशंका

जयपुर : राजस्थान इन दिनों लू के थपेड़ों से बेहाल हो रहा है . इस बीच मौसम विभाग ने लू से राहत नहीं होने और धूल भरी हवाएं चलने की भविष्यवाणी करके यहां के रहवासियों की चिंता और बढ़ा दी है .

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार जयपुर के आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा लू के साथ धूल भरी आंधी भी चल सकती है. जयपुर में न्यूनतम तापमान 32 डिग्री रहने और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में कुछ स्थानों पर लू का प्रकोप ज्यादा रहेगा, वहीं दूर-दराज के इलाकों में धूलभरी आंधी भी चल सकती है.

यदि पिछले 24 घंटों की बात करें तो राजस्थान में कोटा, उदयपुर, जोधपुर और बीकानेर संभाग में लू खूब चली .जोधपुर में कुछ बूंदाबांदी होने की भी खबर है . 45.5 डिग्री तापमान के साथ श्रीगंगानगर राज्य में अव्वल रहा. जबकि जोधपुर में बीती रात सबसे गर्म रही. जयपुर में बीती रात तापमान में मामूली गिरावट रही.दिन में चल रही लू से सड़कों पर ट्रैफिक काफी कम हो गया है. लोग जरूरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं. सड़कों पर सन्नाटा है .गर्मी का प्रकोप और बढ़ने की संभावना है.

यह भी देखें

आ सकता है भयानक तूफान, मौसम विभाग ने किया आगाह

इस साल मानसून से खिल जाएंगे किसानों के चेहरे

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -