डुप्लीकेट शैम्पू बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

पुणे: पुणे के पिम्परी-चिंचवड़ में डुप्लीकेट शैम्पू बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए स्थानीय पुलिस ने बताया कि कूड़े से बोतलें लाकर उसमें केमिकल युक्त पाउडर मिलाकर बनावटी शैम्पू बनाने का गोरखधंधा चल रहा था. कूड़े से जमा की हुई शैम्पू की खाली बोतलों में केमिकल मिलाकर बेचने वाले इस गिरोह से डव, सनसिल्क, हेड ऐंड शोल्डर आदि ब्रांडेड कंपनी के बनावटी शैम्पू पुलिस ने जब्त किए.

बता दे कि पुणे के पास पिंपरी चिंचवड़ के गंगानगर सोसायटी में डुप्लीकेट शैम्पू बनाने के कारोबार की शिकायत पुलिस को मिली थी. पुलिस द्वारा मारे गए छापे में अलग अलग ब्रांडेड कंपनियों के डुप्लीकेट शैम्पू की 600 से ज़्यादा बोतलों का जखीरा मिला. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पुलिस को बुधवार को पुलिस सूत्रों से नकली शैंपू बेचने की जानकारी मिली थी. 

मूल रुप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले निजामुद्दीन बशीरखान उस्मानी (30), इस्लाम गफूर अली सय्यद (19) इसाक खान शमशुद्दीन लोधी (23) नाजीम नूर हसन तेली (25) नकली शैम्पू बेच रहे हैं. यह सभी आरोपी कुछ दिनों पहले शहर में कबाड़ बीनने का काम किया करते थे. कबाड़ में मिले ब्रांडेड शैंपू के खाली डिब्बों में नकली शैंपू भरते थे और यह नकली शैंपू बस्तियों व सैलून की दुकानों में जाकर बेचते थे.

ट्रेन के शौचालय से अर्ध निर्मित पिस्तौलें बरामद

फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ने पकड़ा नकली सोना

पत्नी के साथ मिलकर छोटे भाई को मारी कुल्हाड़ी

Most Popular

- Sponsored Advert -