हिंसा के कारण सदा-ए-सरहद बस को पांच  घंटे रोका
हिंसा के कारण सदा-ए-सरहद बस को पांच घंटे रोका
Share:

फतेहगढ़ साहिब : एससी/एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा किये गए संशोधन पर कल दलितों द्वारा आयोजित भारत बंद का असर पंजाब में भी देखा गया. इसके चलते पाकिस्तान जाने वाली सदा-ए-सरहद बस को पांच घंटे रोकना पड़ा . दलित समाज की आक्रोश की इस आग से निपटने के लिए गृह विभाग ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए थे.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से एससी/एसटी कानून में बदलाव के विरोध में दलित समाज ने भारत बंद का आह्वान किया था. इस विरोध प्रदर्शन में आक्रोश की आग पूरे देश में फैली जिससे पंजाब भी अछूता नहीं रहा . लोगों को जान माल की रक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस प्रशासन ने हर हरकत पर पैनी नजर रखी. इसी के तहत जिले के नेशनल हाईवे (एनएच-1) से रोजाना गुजरने वाली सदा-ए-सरहद पाकिस्तान बस को सुरक्षा की दृष्टि से सरहिंद के भाखड़ा मेन लाइन पर बने फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के पास सवा पांच घंटे तक रोका गया.

इस बारे में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बस सोमवार सुबह दिल्ली से लाहौर रवाना हुई थी. इसे वर्तमान हालातों के कारण सुबह दस बजे दिल्ली से आते समय सरहिंद नहर पर रोक लिया गया. इसमें करीब 16 पाकिस्तान यात्री सवार थे. बाद में जब दोपहर सवा तीन बजे माहौल थोड़ा शांत हुआ तो उसके बाद पुलिस के कड़े पहरे में इसे राजपुरा-पटियाला वाया संगरूर के रास्ते से लाहौर रवाना किया गया.बस के रूट के बारे में कोई अधिकारिक पुष्टि तो नहीं हुई , लेकिन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बस को सुरक्षा के कारण रोके जाने की पुष्टि जरूर की.

यह भी देखें

ढाई साल की मासूम से दुष्कर्म

पाक में हिन्दू ही नहीं ईसाई भी नहीं है सुरक्षित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -