इन गलतियों को करने से भी त्वचा को नुकसान होता है
इन गलतियों को करने से भी त्वचा को नुकसान होता है
Share:

ज्यादातर लोगों को चेहरे पर मुंहासे होने की शिकायत रहती है, लेकिन क्या आप जानते है कि आप अनजाने में भी ऐसी गलतियां कर बैठते है. जिससे आपके चेहरे की स्किन को नुकसान होता है अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे कि कुछ ऐसी बाते जिनके जरिये आप इन गलतियों को दोबरा न दोहराये.

आप समय से खाना या नाश्ता नहीं करते है, जिससे आप कई सारे पौष्टिक तत्व लेने से रह जाते हैं जिसके चलते त्वचा बेजान और रूखी हो जाती है, इसलिए आप टाइम से खाना खाये. कई बार ऐसा होता है कि सुन्दर दिखने के लिए लोग किसी भी नए कॉस्मेटिक को खरीदकर इस्तेमाल कर लेते है, जिससे कई बार एलर्जी होने का खतरा रहता है. अगर आप भी ऐसा करते है तो ये करने से बचे.

ज्यादातर फोन पर बात करने से भी त्वचा को नुकसान होता है इससे त्वचा पर रेडिएशन का असर अलग-अलग होता है. मोबाईल की स्क्रीन से भी मुहांसे होते हैं इसलिए आप ज्यादा देर तक मोबाईल से न चिपके रहे. अगर आप चश्मा लगाते हैं तो चश्मे की सफाई भी बेहद जरूरी है, क्योकि चश्में में लगी गंदगी चेहरे पर जमा होने लगती है जिससे कील-मुंहासे होने का खतरा रहता है. साथ ही नींद पूरी नहीं होने पर भी त्वचा को नुकसान होता है.

ये भी पढ़े

त्योहारों के सीजन में ऐसे रखें खुद का ख्याल

विमान यात्रा से पहले इन बातों का रखें ख्याल

इन टिप्स के जरिये मनाये रूठे हुए पार्टनर को

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -