इन्हीं वास्तुदोष के कारण जीवन में मचती है उथल-पुथल
इन्हीं वास्तुदोष के कारण जीवन में मचती है उथल-पुथल
Share:

हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है यदि हमारे आस-पास या जीवन से जुड़ी किसी भी चीज में वास्तु दोष होता है तो इसका प्रभाव हमारे जीवन पर भी पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही वास्तु दोष के विषय में बताएँगे जो आपके जीवन में आपकी परेशानियों का कारण होते है.

घर के मुखिया का कमरा 

वास्तु में घर के मुखिया का कमरा बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है इसे दक्षिण-पूर्व दिशा में होना शुभ नहीं माना जाता है अगर घर के मुखिया का कमरा इस दिशा में होता है तो आपके घर में परेशानियों का आगमन होते रहता है और घर में तनाव की स्थिति बनी रहती है.

दक्षिण दिशा में दरवाजा 

यदि आप नये मकान का निर्माण करा रहे है तो इस बात का ध्यान रखना चाहिए की दक्षिण दिशा में कोई दरवाजा नहीं होना चाहिए और न ही इस दिशा में आपको तिजोरी बनाना चाहिए ऐसा करने से आपके घर में धन और आयु की हानि होती रहती है.

घर की उत्तर-पश्चिम दिशा 

यदि आप अपने घर की उत्तर-पश्चिम दिशा को पूरी तरह से बंद कर देते है तो इससे आपके घर में विवाद की स्थिति बनती रहती है और परिवार के सदस्यों के बीच तनाव उत्पन्न होता है. क्योकि परिवार के लोगों के बीच में मतभेद और मनमुटाव की भावना जन्म लेती है.

घर की उत्तर-पूर्व दिशा 

इस दिशा में भगवान का निवास होता है यही वह दिशा है जहाँ से आपके धन का आगमन होता है यह दिशा भी बहुत महत्वपूर्ण होती है इस दिशा में कोई भी भारी सामन नहीं रखना चाहिए और इस दिशा में किसी भी प्रकार की गंदगी टुटा, सामान, कबाड़ा, कचरा पेटी या झाड़ू नहीं रखना चाहिए. इस दिशा की जगह को हमेशा साफ़ सुथरा रखना चाहिए.

 

वास्तु के ये उपाय गर्भवती स्त्री और उसके बच्चे को रखते है हमेशा महफूज़

भूलकर भी तकिये के नीचे ये चीज ना रखें वरना मुसीबत पीछे पड़ जायेगे

क्या आपको भी शौक है पशु पक्षी पालने का तो ये जरूर पढ़ें

भाग्यशाली होते है वे इंसान जिनको मिलते है ये संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -