अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या
अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या
Share:

आंखें हमारे शरीर का सबसे खूबसूरत और जरूरी हिस्सा होते हैं, पर कभी-कभी कुछ लड़कियों की आंखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं. आंखों के नीचे काले घेरे आने से किसी भी लड़की के चेहरे की पूरी सुंदरता खराब हो जाती है. वैसे तो आपको मार्केट में डार्क सर्कल की समस्याओं को दूर करने के लिए बहुत सारे प्रोडक्ट मिल जाएंगे, पर इन प्रोडक्ट के इस्तेमाल से भी कोई खास असर नहीं होता है. आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने का कारण नींद पूरी ना होना, अधिक देर तक कंप्यूटर पर काम करना, अधिक TV देखना, ज्यादा स्मोकिंग करना, या स्ट्रेस  लेना हो सकता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी डार्क सर्कल की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल की समस्या है, तो आप के लिए टमाटर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टमाटर के रस में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं, और जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से 1 हफ्ते तक ऐसा करने से आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स दूर हो जाएंगे. 

2- टी बैग्स के इस्तेमाल से भी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए दो या तीन टी बैग्स को थोड़ी देर के लिए पानी में डालकर छोड़ दें. जब यह टी बैग्स अच्छे से भीग जाए तो इन्हें पानी से निकालकर अपनी आंखों पर रखकर 10 मिनट के लिए आंखें बंद करके लेट जाएं. अब इन्हें अपनी आंखों से हटाकर आंखों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल दूर हो जाएंगे. 

3- डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से कच्चे दूध को लेकर फ्रिज में रखकर ठंडा करें, अब इसे कॉटन की सहायता से अपनी आंखों के नीचे लगाएं. जब यह अच्छे से सूख जाए तो उसे ठंडे पानी से धो लें. अगर आप दिन में दो बार अपनी आंखों के नीचे कच्चे दूध का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपकी डार्क सर्कल की समस्या दूर हो जाती है.

डेड स्किन की समस्या को दूर करने के कुछ आसान उपाय

सिर्फ एक महीने में बनायें अपने बालों को खूबसूरत

जानिए क्या हैं लिप बाम के अलग-अलग इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -