2021 में भारत आएंगे डुकाटी के इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर
2021 में भारत आएंगे डुकाटी के इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर
Share:

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी प्रोत्साहन दिया जा रहा है, भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती सम्भावना को देखते हुए भारतीय कम्पनियों के साथ ही विदेशी कम्पनियाँ भी भारतीय बाजार की मांग को पूरा करने के लिए तैयारी कर रही है. डुकाटी 2021 तक भारत में बाइक्स और स्कूटर्स लांच करेगी. यह कम्पनी भारत में काफी लोकपिय भी है, जिससे इसके इलेक्ट्रिक वाहनों को भारतीय बाजार में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

फ्रांस की ऑटोमोबाइल वेबसाइट "मोटो स्टेशन" में डुकाटी वेस्टर्न यूरोप के मैनेजिंग डायरेक्टर एडवर्ड लैथे ने कहा कि डुकाटी कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर काम कर रही है, और 2021 तक डुकाटी के इलेक्ट्रिक मॉडल्स कंपनी के पोर्टफोलियो में जुड़ जाएंगे. डुकाटी के वाहनों को अंतराष्ट्रीय बाजार में कितना सराहा जायेगा, इस बात पर अभी कोई रिपोर्ट नहीं है. 2020 में डुकाटी के वाहन यूरो V एमिशन नॉर्म्स वाले होंगे.

बता दे कि भारतीय बाजार में कुछ ही समय में सभी तरह के इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध होंगे, सरकार भी इन वाहनों के निर्माण पर जोर दे रही है. भारत में टाटा, महिंद्रा और मारुती जैसी कम्पनियाँ भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक्स लांच कर रही है.

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बनाने में आगे बढ़ रहा HERO

पीएम मोदी पेश करेंगे इलेक्ट्रिक टाटा नैनो

2030 में देश में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक कारें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -