डुकाटी ने पेश की सुपर स्पोर्ट्स बाइक पेनीगेल V4
डुकाटी ने पेश की सुपर स्पोर्ट्स बाइक पेनीगेल V4
Share:

नई दिल्ली. डुकाटी ने हाल ही में अपनी सुपरस्पोर्ट्स बाइक पेनीगेल V4 को लांच कर दिया है. यह बाइक 90-डिग्री V4 इंजन के साथ मौजूदा 1299 पैनिगेल को रिप्लेस करेगी. बता दे कि कंपनी अपनी V-4 पावर्ड सुपरबाइक को साल 2018 में लांच करेगी जिसे इस साल मिलन मोटर साईकिल शो EICMA में पेश किया गया था. कंपनी ने अपनी इस बाइक में 1000 सीसी वाला V4 इंजन दिया है. लांच की गई इस बाइक पैनीगेल को साल 2018 में आयोजित होने वाली डुकाटी के वर्ल्ड सुपरबाइक चैंपियनशिप में उतारा जाएगा. यह बाइक 1299 पैनिगेल डुकाटी के तबके की फ्लैगशिप मोटरसाइकिल है. इसके साथ ही 1299 सुपरलेगेरा भी सबसे शक्तिशाली L-ट्विन पावर्ड मोटरसाइकिल होने का ख़िताब रखती है.

यह जानकारी भी दे दे कि यह बाइक भारत सहित कुछ अन्य देशो में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होगी. इसका कारण यह है कि यह यूरो 4 और बीएस-4 के एमिशन स्टैण्डर्ड का पालन नहीं करती है. इसी कारण इसे अमेरिका में पेश किया गया है जहा के एमिशन स्टेंडर्ड इतने सख्त नहीं होते है. बता दे कि डुकाटी कंपनी 6 साल पुराने मॉडल को अपडेट करने में दिलचस्पी नहीं रखता और फ़िलहाल इसके लिए पैसे खर्च नहीं करना चाहता.

डुकाटी पैनीगेल V4 की कीमत सुजुकी हायाबुसा से 4 गुना होती है. सुजुकी हायाबुसा में 1340 सीसी का इंजन लगा हुआ है और इसकी कीमत 15 लाख रुपए है. जबकि डुकाटी पैनीगेल V4 की अनुमानित कीमत 62 लाख रुपए हो सकती है.

ये भी पढ़े

ऑडी ला सकती है भारत में इलेक्ट्रिक कार

रेनॉल्ट कैप्चर और रेनॉल्ट डस्टर, कौन है बेस्ट

नितिन गडकरी ने दी ऑटोमोबाइल कंपनियों को चेतावनी

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -