पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर ड्रोन अटैक
पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर ड्रोन अटैक
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर एक अमेरिकी ड्रोन हमले में कम से कम पांच लोगो की मौत हो गई. खबरों से पता चला है कि अमेरिकी सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ ड्रोन अटैक किया. 

सूत्रों के अनुसार, अमेरिका को एक ख़ुफ़िया सुचना मिली थी की अफगान-PAK बॉर्डर पर एक घर मेंआतंकी छिपे हो सकते हैं. इस घर को निशाना बनाते हुए अमेरिका ने ड्रोन से 4 मिसाइलें दागीं. ये घर हक्कानी नेटवर्क से जुड़े एक लोकल कमांडर का बताया जा रहा है. लेकिन जब करवाई के लिए आतंकी ठिकाने की लोकेशन को लेकर सुरक्षा अधिकारियों को थोड़ा भ्रम था.

इन्होने बताया कि  जिस ठिकाने को निशाना बनाया गया वहा अफगानिस्तान साइड में पक्तिया प्रोविंस में नराय कंडाओ नामक जगह था. लेकिन बाद में सुरक्षाबलों ने बताया कि कार्रवाई पाकिस्तान में कुर्रम ट्राइबल बेल्ट में किया गया.

अफगानिस्तान में सुरक्षा पुख्ता करने और शांति स्थापित करने के लिए तैनात अमेरिकी सुरक्षाबलों के लिए अशांत पाकिस्तान बॉर्डर के इलाके बड़ी चुनौती हैं. अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच करीब 2400 किलोमीटर की सीमा लगती है और इन इलाकों को चिन्हित भी ठीक से नहीं किया गया है.

गौरतलब है कि अमेरिकी ड्रोन हमलों में आतंकवादियों के मारे जाने की खबरें पाकिस्तान से अक्सर आती रहती हैं. 2004 के बाद से ही अमेरिकी सरकार उत्तरी-पश्चिमी पाकिस्तान के सैकड़ों ठिकानों पर ड्रोन हमले कराती आ रही है। ऐसे अधिकांश हमले अफग़ानिस्तान सीमा से सटे काबायली इलाकों में किए जाते हैं. अनेक सर्वे यह बात पहले ही साबित कर चुके हैं कि अधिकांश पाकिस्तानी जनता ड्रोन हमलों के खिलाफ है.

 

ब्रिटेन में तबाही मचाएगा ओफलिया, लोगों को दी चेतावनी

ISIS हुआ रक्का में कमजोर

85 फीसदी लोगों को मोदी सरकार पर यकीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -