स्वस्थ रहने के लिए रोज पियें ये डिटॉक्स वाटर

स्वस्थ रहने के लिए रोज पियें ये डिटॉक्स वाटर

शरीर के स्वस्थ रहने के लिए इसका अंदर से साफ होना बहुत जरूरी होता है. बॉडी डिटॉक्स करना यानी शरीर के अंदर मौजूद विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालना होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे डिटॉक्स वाटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपके शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाएंगे. डिटॉक्स वाटर का सेवन करने से आपका पाचन तंत्र मजबूत रहेगा और लिवर भी स्वस्थ रहेगा. 

1- अनानास से बना डिटॉक्स वाटर शरीर पर मौजूद एक्स्ट्रा फैट को कम करने में मदद करता है. इसे बनाने के लिए अनानास और नींबू को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. अब इसे जार में लेकर इसमें पुदीने के पत्ते पानी और बर्फ के टुकड़े डालें. अब इसे 4 घंटों के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. बाद में इसका सेवन करें. 

2- स्ट्रॉबेरी और कीवी में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं. स्ट्रोबेरी और कीवी का डिटॉक्स वाटर पीने से शरीर को पर्याप्त मात्रा में न्यूट्रिशंस की प्राप्ति होती है. यह हमारे शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालने में मदद करता है. इसे बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी और कीवी को बारीक टुकड़ों में काट लें. अब इसे पानी में डालकर इसमें पुदीने के पत्ते और बर्फ के टुकड़ों को डालें. 6 घंटे बाद इसका सेवन करें. इसका सेवन करने से आपका शरीर अंदर से स्वस्थ हो जाएगा और आपका पाचन तंत्र भी दुरुस्त रहेगा.

 

जानिए क्या है सुबह खाली पेट में काले नमक का पानी पीने के फायदे

पेट के बल सोने से हो सकता है सेहत को नुकसान

सेहतमंद रहने के लिए दूध के साथ करें इन चीजों का सेवन

 

?