खूबसूरती को बढ़ाता है एक ग्लास संतरे का जूस
खूबसूरती को बढ़ाता है एक ग्लास संतरे का जूस
Share:

हर लड़की सुन्दर दिखना चाहती है.और इसके लिए ना जाने कितने ही पैसे खर्च कर देती है. लेकिन हम आपको बता दे की आपको खूबसूरत दिखने के लिए पैसो को खर्च करने की बिलकुल भी ज़रूरत नहीं है .क्योकि आप नियमित रूप से एक गिलास ऑरेंज जूस का सेवन करके ही अपना खूबसूरत दिखने का सपना पूरा कर सकती है.रोज़ाना ऑरेंज जूस पीने से स्किन से लेकर बाल और नाखूनों में निखार आने लगेगा और आप और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आने लगेंगे.
 
एक रिसर्च में ये बताया गया है की संतरे का पीला रंग हमारी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है.संतरा स्किन के लचीलेपन में सुधार भी करता है. विशेषज्ञों का कहना है की संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, पोटैशियम और फोलिक एसिड मौजूद होते है.जो खूबसूरती के लिए बहुत फायदेमंद होते है.
 
एक रिपोर्ट के अनुसार विटामिन सी कोलाजेन के साथ ही पौष्टिक लुटीन के उत्पादन के लिए ज़रूरी होती है. विशेषज्ञों ने इस बात की भी पुष्टि की है की संतरे के 200 मिली जूस में विटामिन सी की मात्रा 60 मिग्रा. पायी जाती है.नियमित रूप से संतरे का जूस पीने से स्किन पर आने वाली झुर्रियों से भी बचा जा सकता है.सौंदर्य विशेषज्ञ अपनी डाइट में एक गिलास संतरे का जूस शामिल करने की सलाह देती हैं.

 

स्वस्थ रहने के लिए रोज बजाये ताली

हार्ट अटैक के खतरे से बचाते है ये फूड्स

बॉडी में कोलोस्ट्रोल के लेवल को कम करते है ब्राउन राइस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -