इन चीजों को भूलकर भी ना खाये कच्चा
इन चीजों को भूलकर भी ना खाये कच्चा
Share:

हम लोग खाने की सभी चीजों को पकाकर खाते है.पर कुछ चीजे ऐसी भी होती है जिनको कच्चा खाया जाता है.पर अगर ऐसे खाद्य पदार्थो का सेवन बिना पकाये हुए करते है जिनमे सेल्युलोज की अधिक मात्रा होती है तो ये चीजे हमारी सेहत को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है.आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनको कच्चा खाने से हमारी सेहत को नुकसान पहुँच सकता है.

1-नॉन वेजीटेरियन लोगो को चिकन खाना बहुत पसंद होता है.पर चिकन को हमेशा पका कर ही खाना चाहिए.कच्चे चिकन में बहुत प्रकार के बैक्टीरिया हो सकते हैं. जिसके कारन कच्चा चिकन खाने से सेहत ख़राब हो सकती है.इसलिए जब भी चिकन खाये तो अच्छे से पका कर ही खाये.

2-राजमा खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है.पर क्या आपको पता है की कच्चा राजमा खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. राजमा में भरपूर मात्रा में प्रोटीन,लेक्टिन मौजूद होता है.जिसके कारन इसे कच्चा खाना नुकसानदेह हो सकता है. कच्चे राजमे का सेवन करने से पाचन तंत्र पर असर पड़ता है. कई बार इससे चक्कर आने और उल्टियां होने की स्थिति भी पैदा हो जाती है.

3-आलू की सब्जी सब्जी सबकी फेवरेट होती है.पर अगर आप कच्चे आलू का सेवन करते है तो ये आपकी सेहत को नुकसान भी पहुंचा सकता है.आलू के अंदर सोलानीन नाम का एक विषाक्त पदार्थ मौजूद होता है.जो ज़्यादातर हरे आलू में पाया जाता है. हरा आलू खाने से सिर दर्द और पेट दर्द की शिकायत हो जाती है. इस तत्व के बहुत अधिक सेवन से लकवा भी हो सकता है. 

शरीर में खून की कमी को दूर करता है हींग का पानी.

 

कान में भी हो सकता है फंगस इन्फेक्शन

ये चीजें भी होती है संक्रामक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -