गुरुवार को ये चीजे करना पड़ सकता है महंगा
गुरुवार को ये चीजे करना पड़ सकता है महंगा
Share:

हमारे यहाँ गुरुवार के दिन का अधिक महत्वपूर्ण माना जाता है.इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का अधिक महत्व है. इतना ही नहीं इस दिन विधि-विधान के साथ पूजा करने से गुरु ग्रह भी शांत रहता है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन ऐसे काम नहीं करने चाहिए जिससे आपके परिवार को कोई परेशानी या फिर आपको आर्थिक कारणों से जूझना पड़े. 

1-अगर आपके दापत्यं जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हो. साथ ही आपके जीवन में प्यार की कोई जगह नहीं रह जाएगी. तो इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें. तो आपके ऊपर इनकी कृपा बनी रहेगी. जिसके कारण आप के जीवन में फिर से खुशियां भर आएगी.

2-शास्त्रों के अनुसार बृहस्पति ग्रह को जीवन माना गया है यानी की आपकी उम्र. अगर आप इस दिन ये कम करेगे तो आपका बृहस्पति ग्रह कमजोर होगा. जिसके कारण आपके जीवन में कई कठिनाई आएगी. साथ ही आपकी उम्र भी कम हो जाएगी.

3-शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि इस दिन महिलाओं को अपने बाल नहीं धोने चाहिए, क्योंकि महिलाओं की जन्मकुंडली में बृहस्पति पति का कारक होता है. साथ ही संतान का भी कारक होता है. जिसके कारण इस दिन बाल धोने से बृहस्पति ग्रह कमजोर होता है.

पुखराज के दान से दूर होता है गुरु दोष

इन मंत्रो से करे बृहस्पति देव को प्रसन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -