शनिवार को ना ख़रीदे नमक

शनिवार को खरीदारी करना तो अच्छा है लेकिन शनिदेव का दिन होने की वजह से इस दिन कुछ चीजों की खरीदारी से बचना चाहिए. आइए यहां जाने ऐसी ही चीजों के बारे में जिन्हें खरीदना आपके लिए हानिकारक हो सकता है...

1-अगर नमक खरीदना है तो बेहतर होगा शनिवार के बजाय किसी और दिन ही खरीदें. शनिवार को नमक खरीदने से कर्ज चढ़ने या फिर बढ़ने की संभावना रहती है. 

2- काले तिल चढ़ाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और कई विपत्तियों से भी निकालते है. लेकिेन इस दिन काले तिल खरीदने से कार्यों में बाधा आती है. शनिवार को काले तिल कभी न खरीदें. 

3- पढ़ाई-लिखाई से जुड़ी चीजें जैसे: कागज, पेन और इंक पॉट आदि खरीदने के लिए सबसे श्रेष्ठ दिन गुरुवार है. इसलिए शनिवार को स्याही न खरीदें. यह मनुष्य को अपयश का भागी बनाती है.

4- शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजों का दान करने का विशेष महत्व माना गया है. लोहे का सामान दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और व्यापार मुनाफा देने लगते है. शनिवार को लोहे का दान करें पर अपने घर-परिवार के लिए लोहे से बनी चीजों की खरीदारी से बचें. 

5- शनिवार के दिन तेल का दान करना चाहिए और तेल खरीदने से बचना चाहिए.शनिवार को सरसों या किसी भी पदार्थ का तेल खरीदने से इंसान रोगों से ग्रस्तऔ होने लगता है. 

4. शनिवार के दिन खरीदी गई कैंची रिश्तों में तनाव लाती है, इसलिए अगर आपको कैंची खरीदनी है तो शनिवार के अलावा किसी भी दिन खरीद सकते हैं. 

शनिदेव के 9 वाहन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -