ट्रंप ने कहा मेरे राष्ट्रपति बनने तक UN में बने रहे इजराइल
ट्रंप ने कहा मेरे राष्ट्रपति बनने तक UN में बने रहे इजराइल
Share:

न्यूजर्सी : अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जनवरी माह से ही अपना कार्यकाल संभालने वाले हैं। उनका कार्यकाल 20 जनवरी से प्रारंभ होगा और ऐसे में वैश्विक स्तर पर उनके विभिन्न देशों के साथ संबंध मजबूत बनेंगे। इस मामले में इस्त्रायल को लेकर उन्होंने अपील की है कि वह संयुक्त राष्ट्र में मजबूती बनाए रखे। उनका कहना था कि इस्त्रायल के साथ इस तरह के अपमानजनक व्यवहार की अनुमति नहीं दी जा सकेगी।

गौरतलब है कि ट्रंप ने इस मामले में ट्विट किया उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की इस मामले में आलोचना की है। वहीं, इजरायल के पीएम ने ट्रंप का शुक्रिया करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड इस्त्रायल के विरूद्ध किसी भी तरह के प्रस्ताव का समर्थन न करे यदि ऐसा होता है तो फिर युद्ध की परिस्थितियां बन सकती हैं।

इस मामले में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से इस्त्रायल ने संबंध तोड़ लिए हैं इतना ही नहीं इस्त्रायल ने अमेरिका की निंदा की है मगर ट्रंप ने इस्त्रायल के समर्थन में ट्विट किया। ट्रंप ने ट्वीट किया कि इस्राइल के साथ ऐसे अपमानजनक व्यवहार की इजाजत नहीं दी जा सकती है

ट्रंप ने कहा कि सबसे पहले ईरान के साथ समझौता किया गया और संयुक्त राष्ट्र में इस्त्रायल का विरोध किया गया। गौरतलब है कि इस्त्रायल के प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू द्वारा डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद देते हुए उनकी पहल की सराहना की गई। उन्होंने कहा कि इस्त्रायल को ट्रंप ने जिस तरह की हिम्मत दी है वह सराहनीय है।

डोनाल्ड ट्रम्प के घर के सामने कुछ भी नही है वाइट

PM मोदी ने किया डोनाल्ड ट्रम्प को फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -