अमेरिका बनाने जा रहा है दुनिया की पहली स्पेस फ़ोर्स, ट्रम्प ने किया ऐलान

Aug 10 2018 06:35 PM
अमेरिका बनाने जा रहा है दुनिया की पहली स्पेस फ़ोर्स, ट्रम्प ने किया ऐलान

वाशिंगटन :  ट्रम्प प्रशासन ने गुरुवार को 2020 तक सेना की छठी शाखा के रूप में एक नई "अंतरिक्ष बल" बनाने के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की है. हालांकि कुछ लोगों ने इस योजना पर विरोध जताया है. बताया जा रहा है कि इस योजना को लेकर अमरीकी कांग्रेस में विभाजन हो सकता है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति इस योजना को लागू करने के लिए दृढ़ हैं. इस योजना को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प ने एक ट्वीट भी किया है, उन्होंने लिखा है "स्पेस फोर्स जल्द आने वाली है." 

बौद्ध भिक्षु ने भगवान् के नाम पर लिए पैसो से लक्ज़री कार खरीदी, नाबालिग के साथ बलात्कार भी किया, अब 114 साल की सजा मिली

इसके लिए ट्रम्प प्रशासन ने ईमेल के जरिए एक अभियान भी चलाया है, जिसके तहत उन्होंने स्पेस फ़ोर्स के 6 प्रस्तावित लोगो पर मतदान करने के लिए कहा गया है. अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पिनेस ने बताया है कि अब समय आ गया है जब स्पेस फ़ोर्स की तैयारी की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि "अमेरिका हमेशा की तरह अंतरिक्ष में भी शांति की पहल करेगा, जैसे वह धरती पर करता आया है, लेकिन इतिहास साक्षी है कि शांति और अमन क़ायम रखने के लिए ताक़त की जरुरत होती है."

चीन में मस्जिद गिराने का आदेश, हजारों मुस्लिम सड़कों पर उतरे

उन्होंने कहा कि स्पेस फ़ोर्स आने वाले समय में अमेरिका की वही ताक़त होगी, जो दुनिया में शांति क़ायम रखने की अमेरिका की पहल को पूरा करेगी. अमेरिका कांग्रेस के कुछ सदस्यों द्वारा विरोध करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब विभाग की स्थापना और वित्त पोषण करने के लिए कार्य करना चाहिए. आपको बता दें कि इस योजना के विरोधियों का कहना है कि यह एक अनावश्यक प्रयास है और जहाँ तक सुरक्षा की बात है, अमेरिका के पास एयर फ़ोर्स मौजूद है. 

खबरें और भी: -​

आगे बढ़ी इमरान के शपथ ग्रहण की तारीख, 28 निर्दलीय सांसद पीटीआई में शामिल

विश्व जैव ईंधन दिवस 2018: पीएम मोदी बोले, जल्द ही जैविक कचरे से बनाएंगे ईंधन

आगे बढ़ी इमरान के शपथ ग्रहण की तारीख, 28 निर्दलीय सांसद पीटीआई में शामिल

?