गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं होंगे ट्रंप, व्हाइट हाउस ने की आधिकारिक घोषणा
गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं होंगे ट्रंप, व्हाइट हाउस ने की आधिकारिक घोषणा
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप काफी व्यस्त रहते हैं और इन्हीं व्यस्तताओं के चलते वो आने वाले गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं हो पाएंगे. इस बारे में जानकारी और इसका कारण वाइट हाउस ने दिया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत की गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि के रूप आमंत्रित किया गया है लेकिन वो इस साल परेड में भाग नहीं ले पाएंगे. वहीं वाइट हाउस ने इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी है और इसके पीछे ठोस कारण भी बताया है. साथ ही बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल वॉशिंगटन में वार्ता के दौरान ही ट्रंप को भारत आने का न्योता दे दिया था.

अमेरिका में जोरों से हो रहा राष्ट्रपति ट्रम्प का विरोध, पोस्टर लगा कर कूड़े से की तुलना

इस न्योते से सम्मानित ट्रम्प भारत नहीं आ पाएंगे. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने इसके बारे में जुलाई में बताया था कि ट्रंप को भारत आने का निमंत्रण मिला है, लेकिन उस समय तक कोई निर्णय नहीं लिया गया था. इसके बाद सोमवार को व्हाइट हाउस की प्रवक्ता ने पीएम मोदी के निमंत्रण पर ट्रंप के फैसले के बारे बताया. उन्होंने कहा कि - 26 जनवरी 2019 को भारत की गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाने से राष्ट्रपति ट्रंप सम्मानित महसूस करते हैं, लेकिन वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के कारण इस कार्यक्रम में शामिल होने में समर्थ नहीं हैं. 

अमेरिका : गोलीबारी को लेकर 31 अक्टूबर तक आधे झुके रहेंगे अमेरिकी ध्वज

इस पर खबर ये आई है कि जब भारत गणतंत्र दिवस मनाएगा, उस समय ट्रंप अमेरिकी कांग्रेस के दोनों सदनों को वार्षिक स्टेट ऑफ यूनियन (एसओटीयू) संबोधन के तहत संबोधित कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें, ये आम तौर पर जनवरी के अंतिम सप्ताह या फरवरी के पहले सप्ताह में होता है. उन्होंने ये भी कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति और मोदी के बीच घनिष्ठ संबंध हैं और ट्रंप भारत-अमेरिका रिश्ते को और भी मजबूत बनाना चाहते हैं. इसी के साथ जल्दी ही ट्रम्प प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की उम्मीद करते हैं.  

खबरें और भी..

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के पास है सिर्फ एक आईफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -