ट्रम्प ने दी स्पेन को सहारा रेगिस्तान पर दीवार बनाने की सलाह
ट्रम्प ने दी स्पेन को सहारा रेगिस्तान पर दीवार बनाने की सलाह
Share:

मैड्रिड : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जब चुनाव जेते थे तो अपने भाषण में उन्होंने कहा था किए वो अमेरिका के पडोसी देश मेक्सिको के लंबी सीमा पर बाउंड्री वॉल को बनाना चाहते हैं ताकि अमेरिका में और कोई आ ना पाए, यानी आने वाले लोगों को रोकने के लिए ये फैसला लिया था जिस पर अभी तक कोई काम शुरू नहीं कर पाएं हैं. इतना ही नहीं अब कुछ ऐसे ही सुझाव दूसरे देशों को दिए जा रहे हैं जिसकी जानकारी हाल ही में मिली है.

अमेरिका कोर्ट परिसर में चली गोली, तीन लोग घायल

जानकारी के लिए बता दें, स्पेन के विदेश मंत्री जोसेफ बॉरेल ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि जब वह जून में अमेरिका गए थे तो ट्रम्प ने उन्हें ऐसा ही कुछ सुझाव दिया था. उन्होंने कहा था अफ्रीका से यूरोप में आने वाले रिफ्यूजियों को रोकने के लिए उन्हें सहारा में एक दीवार बना देना चाहिए. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अफ्रीकी महाद्वीप में स्पेन के पास सिउटा और मेलिला हैं लेकिन ये सहारा का बहुत ही छोटा हिस्सा है. ये हिस्सा इतना छोटा है कि अगर स्पेन इस पर दीवार बनाने की कोशिश भी करेगा तो वो दूसरे देश की ज़मीन पर ही वो दीवार बन पायेगी. 

शादी में आने के लिए दुल्हन ने रखी अजीबो-गरीब डिमांड

बॉरेल ने इस पर आपत्ति जताई क्योंकि ये जगह बहुत ही छोटी है लेकिन ट्रम्प को इसमें कोई समस्या नहीं दिखाई दी और कहा कि सहारा का बॉर्डर मेक्सिको के बॉर्डर से बड़ा नहीं हो सकता है. वहीं इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. 

खबरें और भी..

भारतीय संसद वाले इस देश में राजनीतिक पार्टियों के गठन पर लगा है बैन

इस दिन इस मंत्र के जाप से हो जाती है सभी मनोकामना पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -