बालो में भूलकर भी ना करे इन चीजों का इस्तेमाल
बालो में भूलकर भी ना करे इन चीजों का इस्तेमाल
Share:

लंबे और खूबसूरत बाल हर लड़की का सपना होता है, पर बढ़ते प्रदुषण और गलत खान पान के कारण कभी कभी बालो से जुडी कई समस्याएँ हो जाती है, ऐसे में लड़किया अपने बालो को झड़ने से रोकने के लिए अनजाने में कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर बैठती है जिससे उनके बालो को बहुत  नुकसान पहुँच सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनका इस्तेमाल बालो के लिए हानिकारक हो सकता है.. 

1- बहुत सी लड़किया अपने बालो को धोने के लिए बेसन का इस्तेमाल करती है पर हम आपको बता दे की बालो में बेसन का इस्तेमाल करने से बालो में ड्रैंडर्फ की समस्या हो सकती है और साथ ही बेसन आपके बालो के झड़ने का कारण भी बन सकता है. इसलिए कभी भी अपने बालो में बेसन का इस्तेमाल ना करे.
 
2- बालो के लिए बेकिंग सोडे का इस्तेमाल भी नुकसानदायक होता है, बालो में बेकिंग सोडा लगाने से  बालों की चमक को गायब हो जाती है साथ ही बाल झड़ने भी लगते है. 

3- कभी भी अपने बालो में भूलकर भी आलू का इस्तेमाल ना करे, आलू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते है जो चेहरे के लिए तो फायदेमंद होते है पर इसको बालो में लगाने से बालों का रंग सफेद हो सकता है, 
 
4- कई लड़किया अपने बालो में चमक लाने के लिए बालो में सिरके का इस्तेमाल करती है पर अगर आप अपने बालो में सिरके का इस्तेमाल करती है तो सावधान हो जाये क्योकि सिरका आपके बालों की ड्राइनेस बढ़ाता है और उनकी चमक को कम कर देता है. 

खुद से बनाये अपना फेशियल सीरम

सांवलेपन को दूर करता है करी पत्ता

ये तरीके बनाये आपकी स्किन को और भी खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -