शिव की पूजा करते वक़्त न करे ये गलतिया
शिव की पूजा करते वक़्त न करे ये गलतिया
Share:

अगर शिव हम पर नाराज हो गए तो आपके परिवार के साथ-साथ आपको आर्थिक तंगी से जूझना भी पड सकता है. अगर आप सच्चे मन से भगवान की पूजा के लिए एक लोटा जल ही चढ़ाते है तो वह उसी से खुश हो जाएगे और अपनी कृपा आप पर बनाए रखेगे.

इसलिए कभी भी शिव की पूजा करते समय ये गलतियां न करें. जानिए कौन सी बातें ध्यान रखनी चाहिए.

1-कभी भी अपने घर में एक साथ दो शिवलिंग की स्थापना न करें. इसके अलावा कभी भी दो गणेश प्रतिमा और तीन दुर्गाओं की प्रतिष्ठा न कराएं. अगर आपने ऐसा किया तो आपके घर में दरिद्रता और दुर्भाग्य हमेशा के लिए ठहर जाएगे. जिससे आपको हमेशा गरीबी के साथ दिन गुजारने पडेगे.

2-जब भी भगवान शिव की पूजा करें तो इस बात का ध्यान रहे कि पंचामृत, दूध, दही आदि कांसे के बर्तन पर न रखे. इससे आपको दोष पड़ेगा. साथ ही आपकी पूजा का कोई प्रभाव नहीं होगा.

3-भगवान शिव को कभी तुलसी न चढ़ाए. शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि तुलसी को भगवान विष्णु की पत्नी माना गया है.  जिसके कारण इन्हे विष्णुजी तथा उनके अवतारों के अलावा और किसी देवता में अर्पित नहीं किया जा सकता है.

4-शिव की पूजा में बिल्वपत्र का विशेष महत्व है. साथ ही इस बात का ध्यान रहे कि कभी भी कटे-फटे बिल्वपत्र भगवान को न चढाए. इसका फल आपको उल्टा मिलेगा. इसीलिए जब भी भगवान को बिल्व पत्र चढाए तो धोकर और देखकर चढ़ाए. जिससे कि उनकी कृपा आ पर हमेशा बनी रहे.

धन लाभ के लिए घर में रखे पीले रंग की कौड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -