ना करे दूध के साथ इन चीजों का सेवन

आज हम आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में जिनको दूध में मिलाकर खाना हमारी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. इन चीजों को दूध के साथ खाने से शरीर में सिस्टेमेटिक डिसऑर्डर की समस्या हो सकती है. 

1-कुछ फल ऐसे भी होते है जिनको दुध के साथ खाना हमारी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है, जैसे संतरा ,लीची आदि. इन फलों के साथ भी आप दूध को मिक्स करके न खाएं. क्योंकि ये फल गर्म होते हैं तथा दूध की तासीर ठंडी होती है. ये पदार्थ पेट में जाकर खट्टे हो जाते हैं और जब आप इन्हें दूध के साथ मिक्स करके खाती हैं, तो ये पदार्थ आपके पाचन तंत्र को हानि पंहुचाते हैं.

2-दूध में प्रोटीन की भरपूर मात्रा पायी जाती है, इसलिए दूध और मीट को कभी एक साथ नहीं खाना चाहिए. अगर दूध और मीट का सेवन एक साथ किया जाये तो प्रोटीन की हमारे शरीर में अधिक मात्रा हो जाती है, जिसके कारण हमारे शरीर के पाचन तंत्र पर दवाब पड़ता है. इसलिए मीट को दूध के साथ कभी नहीं लेना चाहिए.

3-मछली और दूध को कभी एक साथ नहीं खाना चाहिए, क्योकि दूध और मछली को एक साथ खाने से हमारे शरीर में जहरीले पदार्थ बन जाते हैं और यह जहरीले तत्व हमारी त्वचा के लिए बहुत ही खतरनाक होते हैं. इन पदार्थों के कारण ही हमें त्वचा के रोग होना शुरू हो जाते हैं. इसके अलावा मछली के साथ दूध लेना आपके हार्ट के लिए भी बहुत खतरनाक होता है.

कैंसर से बचने के लिए नियमित रूप से करे दाल का सेवन

खाली पेट चाय पीने से बढ़ सकता है आपका वजन

पेट के अल्सर में फायदेमंद है बासी चावल का सेवन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -