ऐसे करें सुंदर संतान पाने की ख्वाहिश को पूरा
ऐसे करें सुंदर संतान पाने की ख्वाहिश को पूरा
Share:

वैसे तो हर संतान अपने मां-बाप के लिए सुन्दर होती है। संतान चाहे जैसी भी हो मां-बाप के लिए वह खुबसूरत ही रहेगी। लेकिन जब पति-पत्नी कि गोद सूनी रहती है, तो उनके मन में बस एक ही ख्वाहिश रहती है की उनकी भी एक सुन्दर सी संतान हो। हालांकि वह सुन्दर सी संतान पाने के लिए लाख कोशिश करते हैं, लेकिन किसी न किसी कारणवश उन्हे यह सुख नहीं मिल पाता। अगर  आप भी अपने जीवन में सुन्दर संतान की कामना करते हैं, तो यहां पर आज हम आपसे कुछ इसी सिलसिले पर चर्चा करने वाले हैं, यहां पर हम आपको सुन्दर संतान  प्राप्ति के उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे करने के बाद निश्चित ही आपकी भी एक सुन्दर संतान होगी।

संतान प्राप्ति की इच्छुक महिला प्रतिदिन स्नानादि से निवृत होकर एक माह तक श्री गणपति की मूर्ति पर बिल्ब फल चढ़ाए। इसके बाद 11 माला इस मंत्र का प्रतिदिन जाप करे – “ॐ पार्वतीप्रियनंदनाय नम:”

इस उपाय को कम से कम 45 दिनों तक प्रतिदिन करने से फल प्राप्ति होती है। ध्यान रहे कि यह साधना बीच में खंडित नहीं होनी चाहिए। लगातार 45 दिनों तक सच्चे मन से मंत्र का जाप करना फलदायी बनता है।

यदि कन्या के बाद पुत्र की कामना हो तो ये प्रयोग करें - उत्पन्न हुई कन्या का विधिवत पूजन करें। उसे नमस्कार करें और बन्धु–बांधवों को खीर एवं जलेबी का भोजन कराएं। यह उपाय पुत्र प्राति के योग बनाता है।

पति-पत्नी पीपल का वृक्ष जिस शमी के उपर उग रहा हो, उस वृक्ष के नीचे जाकर अपनी मनोकामना प्रकट करते हुए वृक्ष का स्पर्श एवं प्रणाम कर संकल्प करें

यहाँ यह संकल्प करें कि “गर्भाधान होने तथा उसके पश्चात जब पुत्ररत्न की प्राप्ति होगी, तब ‘मुंडन-संस्कार यहीं पर आक की छाया में बैठकर कराएंगे।“

 

यही वो महिलाएं हैं, जो शादी के बाद बदल देती हैं पुरूषों का भाग्य

अनार बच्चे की पढ़ाई में सुधार के साथ बनाता है आपको धनवान

जीवन की आधी से ज्यादा समस्या का समाधान है यहां पर

जानें गाय के किस अंग पर कौन से देवता निवास करते हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -