आसान तरीके से करें अपनी स्किन को डिटॉक्स
आसान तरीके से करें अपनी स्किन को डिटॉक्स
Share:

शरीर के साथ-साथ स्किन को भी साफ करने के लिए डिटॉक्स की जरूरत होती है. पोल्यूशन, मेकअप और धूल मिट्टी के कारण चेहरे पर हानिकारक बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं. जिसके कारण आपके चेहरे पर पिंपल्स, ड्राईनेस और ब्लैकहेड्स जैसी समस्याएं हो जाती हैं. इसलिए महीने में कम से कम 2 बार स्किन को डिटॉक्स करना जरूरी होता है. स्किन को डीटॉक्स करने से आपका तनाव दूर हो जाता है और आपकी त्वचा हमेशा स्वस्थ और खूबसूरत रहती है. 

1- त्वचा को डिटॉक्स करने के लिए रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगे मेकअप को अच्छी तरह से साफ करें. फिर अपने चेहरे पर हाइड्रेटिंग क्रीम लगाएं. हाइड्रेटिंग क्रीम लगाने से आपकी त्वचा नरम और मुलायम हो जाती है. 

2- सुबह उठने पर अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. अगर आपकी त्वचा रूखी है तो हमेशा ऑइल क्लियर फेस वॉश और ऑयली स्किन के लिए वाटर बेस्ड जेल का इस्तेमाल करें. 

3- चेहरे को धोने के बाद गर्म पानी से अपनी त्वचा को स्टीम दें. स्टीम लेने से आपकी त्वचा के बंद पोर्स खुल जाते हैं. 

4- भाप लेने के बाद अपने चेहरे को सॉफ्ट टॉवल से सूखा लें.  अब अपने चेहरे पर होममेड मास्क लगाएं. आप अपनी स्किन पर दही और शहद का फेस पैक भी लगा सकते हैं. 

5- रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर सीरम और फेशियल ऑयल लगाएं. स्किन को डिटॉक्स करने के 1 दिन तक अपने चेहरे पर साबुन या फेसवॉश का इस्तेमाल ना करें.

 

गर्मी में महिलाये ऐसे कर सकती हैं स्किन की देखभाल

इस वस्तु के इस्तेमाल से करें चेहरे के दाग धब्बों को दूर

ओट्स फेस पैक दूर करता है पिम्पल्स और टैनिंग की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -