बालों को लेकर आप भी ये बातें सोचते है तो आप गलत है, जानिए कैसे
बालों को लेकर आप भी ये बातें सोचते है तो आप गलत है, जानिए कैसे
Share:

बालों की खूबसूरती के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती है, कभी महंगे-महंगे शैम्पू बालों में लगाती है तो कभी महंगे-महंगे हेयरट्रीटमेंट्स के लिए पैसे खर्च करती है. लेकिन क्या आप जानते है कि आप अनजाने में भी आप बालों को नुकसान पहुंचा रहे है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी बातें जो आप अनजाने में कर जाते है.

कुछ लोग ऐसे होते है जो रोज-रोज बालों को धोने से डरते है उनको लगता है कि रोज धोने से बाल ख़राब होते है. अगर आप भी ये सोचते है तो आप गलत है क्योकि जिस तरह आप बिना नहाए नहीं रह सकते है, ठीक उसी तरह आपके बाल भी आपसे कुछ यहीं उम्मीद करते हैं, इसलिए आप चाहे तो बालों को हर रोज धो सकते है. कुछ लोग बालों में महंगे-महंगे तेलों का इस्तेमाल करते है, उनको लगता है कि बालों में जितना महंगा तेल लगाएंगे बाल उतने ही अच्छे रहेंगे. अगर आप भी यही सोचते है तो आप गलत है क्योकि आप बेसिक तेल के इस्तेमाल से भी बालों को स्वस्थ रख सकते है.

ज्यादातर लोग बालों को कटवाने में डरते है उनको लगता है कि बार-बार बाल कटवाने से बाल बढ़ेंगे नहीं, बल्कि ऐसा नहीं है इस भागदौड़ भरी जिंदगी और बढ़ते प्रदूषण में जरूरी है बालों की नियमित तौर पर कटिंग करवाएं. इसलिए बालों की 8-10 हफ्ते के बाद कटिंग करवा लेनी चाहिए.

ये भी पढ़े

लड़कियों की कौन सी अदाओं पर हैं लड़के फ़िदा

ये फ्रेंच परफ्यूम बनाएंगे आपको हर पार्टी की जान

चेहरे को दमकाएं घर पर बने प्राकृतिक फेसवॉश से

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -